Site icon Bloggistan

World Cup 2023 AFG vs SL: अफ़गानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, ये रहें मैच के हीरो

World Cup 2023 AFG vs SL: भारत की मेजबानी में आज विश्वकप का 30वां मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला अफ़गानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया. पुणे के एमसीए स्टेडियम में ये मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. अफगानिस्तान ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया. अफगानिस्तान के बल्लेबाज़ों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

कैसी रही पहली इनिंग

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका के टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही. पहले विकेट के बाद टीम ने 84 रनों पर अपना दूसरा विकेट खोया. श्रीलंका के लिए निस्संक ने सबसे शानदार पारी खेली उन्होंने 60 गेंदों में 46 रनो की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके जाड़े. कप्तान मेंडिस ने भी इस मुकाबले मेशंद्र 50 गेंदों में 39 रनो की पारी खेली. वहीं सदीरा ने 36 रनो का अहम योगदान दिया. गेंदबाजी करते हुए फारूकी ने शानदार 4 विकेट अपने नाम किया.

ये भी पढे़ : Virat Kohli Birthday: कोहली के जन्मदिन पर ईडन गार्डन में खास इंतज़ाम, अनोखा होगा किंग का बर्थडे

अफगानिस्तान ने जीता मुकाबला

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया. अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी. टीम ने 0 पर ही अपना पहला बल्लेबाज को खो दिया था. उसके बार इब्राहिम और रहमत ने मिल कर पारी को संभाला. वहीं 39 रन बना कर इब्राहिम पवेलियन लौट गए थे. अफगानिस्तान की और से अजमतुअल्लाह ने शानदार बल्लेबाजी की. अजमतुल्लाह ने 63 गेंदों में नाबाद 73 रनो की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़ें. वहीं उसके बाद कप्तान शहीदी ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 74 गेंदों में 58 रन बनाए.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version