Site icon Bloggistan

Virat Kohli का ये रिकॉर्ड तोड़ेंगे Babar Azam, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया दावा

Virat Kohli: भारत के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के घातक बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों काफी चर्चे में हैं. दरअसल विराट ने हाल ही में एक बड़े रिकॉर्ड पर कब्जा किया है. विराट ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए ओडीआई में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वहीं अब इसको लेकर पाकिस्तान के एक पूर्व बल्लेबाज़ ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उनके मुताबिक विराट का ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म और शुभमन गिल तोड़ सकते है.

पूर्व खिलाड़ी ने क्या कहा

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज कामरान अकमल ने एआरवाई न्यूज पर बात करते हुए कहा, “केवल शीर्ष तीन बल्लेबाज ही 50 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं, और मध्य क्रम इसे नहीं तोड़ सकता है. हमारे पास बाबर आजम हैं जो इसे तोड़ सकते हैं. उनके पास शुबमन गिल हैं.” वहीं आपको बता दें विराट ने हाल में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है. विराट से पहले ये रिकॉर्ड सचिन के नाम था. सचिन ने एकदिवसीय क्रिकेट में 49 शतक जड़े थे. वहीं अब विराट के नाम 50 शतक है.

ये भी पढे़ : World Cup 2023: अगर ऐसा हुआ तो भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनो बनेंगे विजेता, जानें ICC के खास नियम

बाबर के नाम बस इतने शतक

वहीं बाबर आज़म की बात करे तो बाबर आज़म के ने 114 परियों में 19 एकदिवसीय शतक जड़ा है. वहीं गिल ने 43 परियों में अब तक छह शतक लगाए है. वहीं इस वनडे विश्वकप की बात करे तो बाबर बिकुल फॉर्म में नही नजर आए. बाबर ने इस विश्वकप कोई भी शतक नही जड़ा. वहीं गिल इस विश्वकप अपने काफी अच्छे लय में नजर आए.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version