Site icon Bloggistan

आस्ट्रेलिया की ओर से खेलेगा भारत का यह खिलाड़ी, भारत के इस गांव से है कनेक्शन

तनवीर सांघा

तनवीर सांघा

भारत में इस साल आयोजित होने वाले विश्व कप को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पहले 18 सदस्यों की सूची जारी कर दी है. आस्ट्रेलिया की तरफ से कई अनकैप्ड युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. वही इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के मूल रूप के निवासी को भी मौका दिया है. तनवीर सांघा जो के मूल रूप से भारतीय है ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हें भी इस बड़े मुकाबले में जगह दिया है. वही उन्होंने बिग बैश लीग में इस युवा खिलाड़ी ने अपने कमाल से सबको चौका दिया. चयनकर्ताओं की नजर इस युवा खिलाड़ी पर पड़ी और टीम के जगह मिल गई. आइए जानते है आखिर कौन है भारत के तनवीर सांघा.

अंडर 19 में किया है कमाल

तनवीर सांघा

ऑस्ट्रेलिया के इस युवा खिलाड़ी ने अंडर 19 में टीम के लिए कई बेहतरीन प्रदर्शन किए हैं. वही अपने दमदार प्रदर्शन के दाम पर तनवीर सांघा अब भारत में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने जा रहे है. वही आपको बता दे उन्हे अभी श्रीवाली 18 नामों में रखा गया है. भारत के पिच के हिसाब से यह तय होगा के वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे या नहीं. वही ऐसा माना जा रहा है के वह भारत की जमीन पर अपना जलवा बिखेर सकते है. वही अगर बात करे 2020 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप की तो उस मुकाबले में भी तनवीर सांघा ने जबरदस्त परफॉमेंस किया था. उन्होंने टीम के लिए 15 विकेट झटके थे. साथ ही बिग बैश लीग में भी उन्होंने अपने गेंदबाज़ी से सबको चौका दिया था.

ये भी पढ़ें- अपने ही फैंस से इस भारतीय खिलाड़ी ने रचाई शादी, स्टेडियम में आती थी देखने मैच

भारत से कैसे पहुंचे ऑस्ट्रेलिया

तनवीर सांघा

वही आपको बताते है तनवीर सांघा का रिश्ता भारत से कैसे है. दरअसल तनवीर सांघा के पिता ने साल 1997 में स्टूडेंट वीजा लेकर ऑस्ट्रेलिया गए थे. आस्ट्रेलिया में उन्होंने खेती को और बाद में टैक्सी चलाई. कर्नाटक की रहने वाली मैरी के साथ उनका विवाह हुआ और 2001 में तनवीर सांघा का जन्म सिडनी में हुआ. वही इनके परिवार का आना जाना भारत में लगा रहता है. हालाकि की अब तनवीर क्रिकेट की वजह से भारत का दौरा नही कर पाते है. वही तनवीर सांघा ने भले ही अंतरराष्ट्रीय खेलों में अपना डेब्यू न किया हो लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह अपना कहर बरपाते हुए है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version