Site icon Bloggistan

टीम इंडिया पर बोझ बन गए हैं ये दो खिलाड़ी, खराब प्रदर्शन के बाद भी खूब मिल रहे हैं मौके

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs WI: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच दूसरा टी 20 मुकाबला आज गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारतीय समय अनुसार रात 8 बजे खेला जाएगा. पांच मैचों के टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने खो दिया था. अब ऐसे में भारत इस मुकाबले को जीत 1-1 से बराबरी करना चाहेगा. वही पिछले मुकाबले में भारत की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज़ी करने उतरे ईशान किशन और शुभमन गिल कुछ ख़ास नहीं कर पाए. दोनो की जोड़ी फ्लॉप साबित हुई तो वही रोहित के साथ ईशान की जोड़ी अब तक हिट साबित हुई है.

ईशान-गिल की जोड़ी रही है फ्लॉप

भारत और वेस्ट इंडीज़

वही अगर आंकड़ों को भी देखे तो ईशान और गिल दोनो ने ही बतौर ओपनर भारतीय फैंस को काफी नाराज़ किया है. इन दोनो जोड़ियों ने पिछले 7 टी 20 मैचों में टीम के लिए ओपनिंग किया है. ईशान और गिल ने बतौर ओपनर पिछले 7 टी 20 मुकाबलों में 27, 12, 3, 10, 17, 7, 5 रनो की साझेदारी निभाई है. जबकि विकेट कीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन की भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ अच्छी साझेदारी हुई है. दोनो ओपनर के बीच दो बड़ी अर्धशतकीय पारी भी हुई है. दोनो ही खिलाड़ियों ने बतौर ओपनर 69, 64, 10, 111, 9, 29 रन बना कर टीम को अच्छी शुरुआत दी है.

ईशान किशन का अब तक का करियर

ईशान किशन

वही युवा खिलाड़ी ईशान किशन ने भारत के लिए अब तक कुल 28 मैच खेला है. इस दौरान ईशान ने 659 रन अपने नाम किए है. वही इस फॉरमेट में ईशान के नाम 4 अर्धशतक भी शामिल है. इस टी 20 मुवेबल से पहले ईशान ने 4 अर्धशतकीय पारी खेली है. उन्होंने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ वनडे में 3 अर्धशतकीय पारी खेली थी वही ईशान ने टेस्ट में भी एक अर्धशतक लगाया था. पिछले टी 20 मुकाबले में ईशान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था.

आज होगा दूसरा मुकाबला

भारत और वेस्ट इंडीज़

वही आपको बताते चले पिछला टी 20 मुकाबला भारत ने 4 रनो से गवा दिया था. ऐसे में भारत आज किसी भी तरह यह मुकाबला अपने नाम करना चाहेगी अगर ऐसा करने में भारत नाकाम साबित होती है तो उसे सीरीज जीतने में मुश्किल हो सकती है. पांच मैचों ने इस सीरीज में टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. लिहाज़ा देखना होगा के पांड्या टीम के लिए कितना लकी साबित होते है.

यह भी पढ़े:- एक ऐसा खिलाड़ी जिसने टीम को ट्रॉफी दिलाई, अब जेल में तोड़ रहा है रोटियां, नाम जानकर होगी हैरानी

Exit mobile version