Site icon Bloggistan

Rohit Sharma: रोहित की कप्तानी पर उठ रहे सवाल, क्या विश्व कप से पहले होगा कोई बड़ा फेर बदल

Rohit Sharma

Rohit Sharma

Rohit Sharma: भारत के कप्तान रोहित शर्मा के लिए आने वाले कुछ महीने काफी चुनौती पूर्ण होने वाले हैं. दरअसल भारत को आने वाले वक्त में दो सबसे बड़े इवेंट खेलना हैं. जिसमें 30 अगस्त से शुरू होने वाला एशिया कप है तो दूसरी ओर 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला विश्व कप. यह दोनों ही कप भारत रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेगा. ऐसे में रोहित की कप्तानी को लेकर भी काफी सवाल उठ रहें है. दरअसल भारत ने रोहित शर्मा की अगुवाई में कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट की ट्रॉफी नहीं जीती है. हालांकि साल 2018 में भारत रोहित शर्मा की अगुवाई में एशिया कप में विजय रहा था वहीं अब रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल भी उठने लगे हैं.

गावस्कर ने क्या कहा?

Sunil Gawaskar

हिंदुस्तान टाइम से बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया. सुनील गावस्कर ने कहा कि दिन के आखिर में आपकी कप्तानी का आकलन आपकी ट्रॉफी गिन कर ही होती है. वहीं उन्होंने आगे कहा कि अगर रोहित शर्मा यह दोनों इवेंट जीतने में सफल होते हैं तो वह खुद को महान कप्तानों के सूची में शामिल कर सकते है. वही गावस्कर ने आगे कहा कि इस समय भारतीय टीम में ऑलराउंडरों की कमी है अगर आप साल 1983, 1985 और 2011 की टीम को देखें तो इनमें ऑलराउंडर की भारी संख्या थी जिन्होंने काफी मदद पहुंचाई थी.

ये भी पढ़े: Asia Cup: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, इस घातक बल्लेबाज़ ने छोड़ा टीम का साथ

रोहित की अगुवाई में खेलेगी भारत

Rohit Sharma

गौरतलब हो की 30 अगस्त से एशिया कप शुरू हो रहा है. भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में यह कप खेलेगी. वही आने वाले समय में विश्व कप का भी आयोजन होना है. जिसको लेकर भारतीय टीम काफी सक्रिय है. विश्व कप भी भारत रोहित शर्मा की अगुवाई में ही खिलेगा. ऐसे में रोहित शर्मा पर अभी दो बड़ी जिम्मेदारी है. अगर रोहित यह दोनों कप जीतने में सफल होते हैं तो वह एक सफल कप्तान की सूची में शामिल हो जाएंगे. गौरतलब हो के लंबे समय तक भारत ने कोई भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में अगर रोहित विश्व कप जीतने में कामयाब होते हैं तो यहां बड़ी बात होगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version