Site icon Bloggistan

एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने की टीम की घोषणा, कई दिग्गजों का कट गया पत्ता

टीम पकिस्तान

टीम पकिस्तान

एशिया कप 2023 का बिगुल जल्द ही बजने वाला है ऐसे में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने कमर कस ली है. भारत को छोड़ कई देश की टीमों ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी हैं. इसी में एक नाम पाकिस्तान का भी है पाकिस्तान ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. आपको बताते चले पाकिस्तान ने अपने 17 स्टार खिलाड़ी मैदान में उतारे हैं. जिसमें 3 ओपनर, 4 मिडिल ऑर्डर बैट्समैन, 3 स्पिनर, 4 स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज, 2 विकेटकीपर और 1 बॉलिंग ऑलराउंडर को रखा गया है. वही पाकिस्तान का मुकाबला 2 सितंबर को भारत से होना है ऐसे में पकिस्तान की क्या रणनीति है आइए समझते है.

क्या भारत के सामने टिक पाएगा पाकिस्तान

टीम पकिस्तान

वही पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला भले ही 30 अगस्त को खेलेगा लेकिन पाकिस्तान को असली परेशानी दो सितंबर को होने वाली है जब पाकिस्तान के सामने भारत होगा. भारत के लिए भी यह मुकाबला आसान नही होने वाला पाकिस्तान ने कई गिग्गाज को इस बार मैदान में उतारा है. पाकिस्तान ने ओपनर के तौर पर तीन खिलाड़ियों को मौका दिया है जिनमे अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां और इमाम उल हक का नाम शामिल है. सिलेक्टर्स का ऐसा मानना है के यह खिलाड़ी पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं. वही पाकिस्तान ने कई घातक पेसर भी मैदान में उतारे हैं अब देखना होगा के क्या यह पेसर्स भारत के बल्लेबाज़ों को नुकसान पहुंचा पाते है या नही.

यह होगी पाकिस्तान की टीम

अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमान, इमाम उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान आघा, टी. ताहिर, साउद शकील, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, फहीम अशरफ, हारिस राउफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नादिर शाह, शाहीन अफरीदी.

एशिया कप के बाद विश्व कप

टीम पकिस्तान

वही एशिया कप तो एक झलक होगी इन दो टीमों के बीच असली मुकाबला विश्व कप के दौरान देखने को मिलेगा दोनो ही टीम जी जान लगाने को तैयार हैं. वही अगर बात करे इन दो टीमों के बीच वनडे मुकाबले की तो करीब चार सालों से इन दो टीमों ने आपस में कोई वनडे मुकाबला नही खेला है. ऐसे में यह मुकाबला और भी अहम हो जाता है.

Exit mobile version