Site icon Bloggistan

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, अब इस बड़े टूर्नामेंट में दिखाएंगे जलवा

Neeraj Chopra

Neeraj Chopra

Neeraj Chopra: भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा के हाथ फिर एक बड़ी उपलब्धि लगी है, दरअसल भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलीट 2023 में अपना जलवा बिखेरा है. नीरज ने जैवलिन थ्रो में फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. अपनी पहली ही कोशिश में नीरज ने यह कारनामा कर दिखाया भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने अपनी पहली कोशिश में भले को 88.77 मीटर की दूरी तक फेंका. इसके साथ ही उन्होंने इस मुकाबले की फाइनल में अपनी जगह को पक्की कर ली, वही आपको बता दे स्वीडन के बुडापेस्ट में आयोजित इस इवेंट का फाइनल मुकाबला 27 अगस्त को खेला जाएगा जिसमें नीरज चोपड़ा भी शामिल रहेंगे.

पेरिस ओलिंपिक में किया क्वालीफाई

Neeraj Chopra

वही यह साल भी नीरज के लिए काफी शानदार रहा है, नीरज ने इस साल भी कई शानदार परफॉर्मेंस दिए. इससे पहले नीरज का रिकॉर्ड 88.67 मीटर दूर भाला फेंकने का रहा है. वही साथ ही नीरज ने पेरिस ओलंपिक में भी अपनी जगह बना ली है. नीरज पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर गए हैं. अगले साल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस ओलंपिक का आयोजन होना है अब इसमें भारत की ओर से जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा नजर आएंगे. सबकी नजर एक बार फिर से नीरज की ओर रहेगी.

कर सकते है इस रिकॉर्ड की बराबरी

Neeraj Chopra

वही आपको बता दे के नीरज के पास एक शानदार मौका है रिकॉर्ड ब्रेक करने का, दरअसल नीरज अगर वर्ल्ड एथलीट 2023 में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लेते है तो वह भारत के निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बराबरी में आ जायेंगे. निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने ऑलिपिक और वर्ल्ड एथलीट में व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीत भारत का नाम रौशन किया था. निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने साल 2008 ओलंपिक में स्वर्ण जीता था. वह ऐसा करने वाले भारत के पहले एथलीट थे. वही अगर नीरज ऐसा करते है तो वह अभिनव के बराबरी में हो जायेंगे. साथ ही सबको नीरज से यह उम्मीद है के वह देश को एकबार फिर स्वर्ण जीता गौरवान्वित महसूस कराएंगे.

Exit mobile version