Site icon Bloggistan

कुलदीप यादव ने तोड़ा अपने ही जोड़ीदार का रिकॉर्ड,जानकर आपको भी होगी हैरानी, पढ़ें पूरी खबर

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव के नाम अब एक नया रिकॉर्ड बन गया है. कुलदीप यादव के लिए वेस्ट इंडीज़ का यह दौरा किसी चमत्कार से कम साबित नही हुआ है. जहां एक ओर वनडे में कुलदीप ने अपने हाथो का जादू दिखाया तो वही टी 20 में भी कुलदीप का जादू सर चढ़ कर बोल रहा है. कल के तीसरे टी 20 मुकाबले में भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 7 विकेट मात दे दी. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने जहां अपने बल्ले से खूब रन बरसाए तो वही कुलदीप ने भी अपने हाथो के फिरकी से गेंदबाजों को खूब परेशान किए. और वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ 4 ओवर में 3 विकेट झटक लिए.

कुलदीप यादव ने लिए 50 विकेट

वही कुलदीप यादव ने कल वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ 3 विकेट किए इसके साथ ही उन्होंने टी 20 इंटरनेशनल में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए. गौरतलब हो के कुलदीप यादव दूसरा टी 20 मुकाबला नही खेल पाए थे. वह चोटिल थे और टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नही थे. वही कुलदीप ने तीसरे टी 20 में कमबैक किया और टीम को जीत की रह पर ले गए. कुलदीप ने तीसरे अहम मुकाबले में जॉनसन चार्ल्स, ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन को अपना शिकार बनाया.

कुलदीप ने तोड़ा चहल का रिकॉर्ड

वही आपको बता दे कुलदीप ने युजविंद्र चहल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कुलदीप ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 30 टी 20 मुकाबले खेले है. कुलदीप ने 14.28 की औसत से 50 विकेट अपने नाम किए है. वही इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के स्पिन गेंदबाज युजविंद्र चहल के नाम था चहल ने 34 टी 20 इंटरनेशनल में अपना 50 विकेट पूरा किया था.

कुलदीप को मिल सकती है बड़ी ज़िम्मेदारी

वही वनडे फॉरमेट में भी कुलदीप काफी अहम गेंदबाज साबित होते है. साल 2023 में कुलदीप यादव ने अपने फिरकी से कमाल का प्रदर्शन दिखाया था. कुलदीप ने इस साल 2023 में 11 मैचों में 17.18 की औसत से 22 विकेट अपने नाम किए थे. वही इसी बीच उन्होंने एक मैच में 4 विकेट भी झटके थे. अब ऐसा माना जा रहा है के कुलदीप यादव की जगह एशिया कप और विश्व कप जैसे बड़े मुकाबले में पक्की हो सकती है.

Exit mobile version