Site icon Bloggistan

बूम-बूम बुमराह(Jasprit Bumrah) के टीम इंडिया से बाहर होने की इनसाइड स्टोरी, 14 दिन के खेल को समझिए

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया की पेस बैटरी जसप्रीत बुमराह को फिलहाल टीम में वापसी करने में अभी और इंतजार करना पड़ेगा. बुमराह कमर में चोट के चलते मौजूदा श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पा रहे हैं.‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से जूझ रहे बुमराह को पहले भारतीय टीम में चुना गया था.लेकिन चोटिल होने के बाद उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ रहा है. हैरानी की बात है कि, 14 दिन के अंदर बीसीसीआई के बुमराह को लेकर 3 अलग अलग फैसले दिखाई दिए.जो फैंस से लेकर मीडिया तक के गले नहीं उतर रहे.

दिसंबर 2022 के आखिरी सप्ताह में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था.उस समय वो टीम में नहीं चुने गए थे.लेकिन बार-बार अंदर बाहर के फैसले से क्रिकेट बोर्ड की काफी किरकिरी हो रही है.

Jasprit Bumrah

विश्व कप से पहले फिट होना जरूरी

जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) को पिछले साल इंग्लैंड दौरे के बाद कमर में फ्रेक्चर हुआ था.इसी वजह से वो एशिया कप से भी बाहर थे.हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने टी-20 सीरीज में वापसी की, लेकिन अनफिट होने की वजह से वो फिर चोटिल हो गए. अनफिट होने की वजह से ही वो टी-20 विश्व में अपना जलवा नहीं दिखा सके. अब टीम मैनेजमेंट उन्हें लेकर इसलिए भी टेंशन में है, क्योंकि, इसी साल भारत वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है.ये सच है कि, अगर भारतीय टीम को विश्व कप अपने नाम करना है तो उससे पहले फिट होने के बाद बुमराह को लय में आना होगा.

क्यों जल्दबाजी में दिख रहा बोर्ड?

जब श्रीलंका दौरे के लिए 27 दिसंबर को टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तब जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में शामिल नहीं किए गए थे. कमर की चोट के चलते उन्हें टी-20 और वनडे सीरीज में नहीं चुना गया था.जब बीसीसीआई की तरफ से बुमराह को लेकर कोई मीडिया ब्रीफिंग नहीं हुई तो ये माना गया कि, वो घायल ही होंगे. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ  पहले टी-20 मैच से पहले 3 जनवरी को बीसीसीआई ने अचानक इस बात का ऐलान कर दिया कि, बुमराह फिट हैं.उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने फिटनेस सर्टिफिकेट सौंपा था.जिसके बाद वो वनडे सीरीज के लिए टीम में चुन लिए गए.

अब फिर वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले 9 जनवरी को बीसीसीआई ने बताया कि, जसप्रीत बुमराह को अभी टीम में खेलने के लिए और समय चाहिए. इसी वजह से मीडिया और सोशल मीडिया पर लोग भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं.टीम इंडिया की पेस बैटरी जसप्रीत बुमराह को फिलहाल टीम में वापसी करने में अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें : Corona virus: सावधान ! ये हैं नए लक्षण, ऐसे करें तुरंत पहचान,जानें

Exit mobile version