Site icon Bloggistan

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच निर्णायक मुक़ाबला आज, जाने पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

IND vs WI

IND vs WI

IND vs WI: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच आज निर्णायक मुक़ाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करती है वह सीरीज अपने नाम करेगी. भारत ने कल वेस्ट इंडीज़ से मुकाबला जीत सीरीज को 2-2 से बराबर कर दिया था. इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्ट इंडीज़ की टीम ने भारत के सामने 179 रही का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम ने मात्र 17 ओवर में पूरा कर लिया था. वही इस मैच में भारत के युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली. वही आज इस निर्णायक मुकाबले से पहले आपको बताते हैं मैच का पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन.

कैसा रहेगा मौसम का हाल

IND vs WI

फ्लोरिडा के इस मुकाबले में बारिश दोनो ही टीमों के लिए बारिश मुसीबत बन हैं. बता दे इस फ्लोरिडा ने बादल छाए रहेंगे और हल्के बारिश की संभावना है.

पिच का हाल जानें

IND vs WI

वही इस पिच पर बल्लेबाज़ों और गेंदबाज़ों दोनो को बराबर मदद मिलती है. वही शुरुआती समय में यह पिच तेज़ गेंदबाज के लिए जन्नत से कम साबित नही होगी. अगर आंकड़े देखें तो पिछले कुछ मुकाबलों में 56 विकेट में से 34 विकेट तेज़ गेंदबाज़ों के नाम रहा है. वही 22 विकेट स्पिन गेंदबाज़ों के नाम हैं.

पहली पारी में बन सकते हैं इतने स्कोर

गौरतलब हो के इस पिच पर बल्लेबाज़ों को खूब मदद मिलती है. इस पिच पर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अच्छे टीम अच्छी स्कोर कर सकती है. वही इस पिच पर 150 से 200 रनो के बीच स्कोर रह सकता है.

यह भी पढ़े:- IND vs WI: भारत ने जीता चौथा टी 20 मुक़ाबला, इस खिलाड़ी ने तोड़े कई रिकॉर्ड

लक्ष्य का पीछा आसान

वही इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलती है. बल्लेबाज़ इस पिच पर दूसरी पारी में आसानी से लक्ष्य का पीछा करते हैं. इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का 60 प्रतिशत जीतने की उम्मीद रहती है.

यह होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार.

यह होगी वेस्ट इंडीज़ की प्लेइंग इलेवन

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, रोस्टन चेज़, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version