Site icon Bloggistan

IND vs RSA: दक्षिण अफ्रीका में भारत का पहला मुकाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

IND vs RSA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज दौरे का पहला मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के डरबन में होगा. भारत ने इस टी 20 मुकाबले के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया हैं. वहीं टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी गई है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए टी 20 मुकाबले में भारत ने सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया. वहीं अब टी 20 विश्वकप में भी महज कुछ महीने ही बचे हैं ऐसे में भारत के लिए मुकाबला अहम है.

मौसम का हाल

मौसम की बात करे तो डरबन से मौसम को लेकर खबर कुछ अच्छी नहीं आ रही. दरअसल वहां कुछ दिनों से लगातार बारिश देखने को मिल रहीं है. वहीं अगर आज की बात करे तो आज भी 80 प्रतिशत तक बारिश होने की संभावना है. बारिश के कारण मैच धूमिल भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें:Team India में नही मिल रही इस खिलाड़ी को जगह, इस टीम के लिए चटका रहा खूब विकेट

पिच रिपोर्ट

वहीं पिच की बात करे तो इस पिच पर अक्सर टी 20 मुकाबलों में 200 या उससे अधिक रन बने हैं. लेकिन पिच धीमी भी देखने को मिली है. पिच धीमी होने के कारण गेंदबाजों को राहत मिलती है. अपको बता दें ये वहीं मैदान हैं जहां युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 छक्कों का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्जके, ट्रिस्टन स्टब्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, गेराल्ड कोएत्जी, नंद्रे बर्गर, तबरेज शम्सी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version