Site icon Bloggistan

IND vs RSA: ये दो खिलाड़ी बिगाड़ सकते हैं भारत का खेल, झटके में पलट देते हैं मुकाबला

IND vs RSA: विश्वकप के बाद भारत अपने पहले दौरे पर है. ये दौरा दक्षिण अफ्रीका का है. हाल ही में विश्वकप में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को मात भी दी है. लेकिन तब ये भारत की जमीन पर हुआ था. अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में खेलेगी ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को काफी मदद मिल सकती है. वहीं भारत ने टी 20 के लिए युवा टीम का चयन किया है. जिसकी कमान सूर्य कुमार यादव को सौंपी गई हैं.

मार्करम से है खतरा

वहीं दक्षिण अफ्रीका के दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं. अगर हम बात करे कप्तान मार्करम की तो इनपर सबकी निगाहें रहेगी. मार्करम का टी 20 रिकॉर्ड काफी शानदार हैं. उन्होंने 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1063 रन अपने बल्ले से निकले हैं. मार्करम को अगर भारतीय गेंदबाज जल्द पवेलियन नही भेजते हैं तो वह मैच के टर्निंग प्वाइंट बन सकते हैं. मार्करम के पास दो बड़ी जिम्मेदारी है.

ये भी पढ़ें:T20 World Cup के लिए खिलाड़ियों का चयन आसान नही, IPL निभा सकता है अहम भूमिका

क्लासेन बन सकते हैं मुसीबत

वहीं अगले खिलाड़ी हैं हेनरिक क्लासेन. क्लासेन भी भारत के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं. क्लासेन लंबे हिट्स लगाने में काफी माहिर माने जाते हैं. क्लासेन ने 41 टी20 मैच खेलकर 710 रन अपने नाम किए हैं. क्लासेन का बल्ला खूब चलता है. वह अकेले मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं. भारत के गेंदबाजों को इस खिलाड़ियों को जल्द पवेलियन भेजना होगा वरना मैच का रुख किसी भी और जा सकता है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version