Site icon Bloggistan

IND vs Pak: 9 अगस्त को भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, विश्व कप और एशिया कप से पहले बड़ा मुकाबला

Indian and Pakistani fans

India vs Pakistan

भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों के बिच का मुकाबला काफी रोमांचक होता है, फैंस हमेशा से ही इन दो देशों के बीच मुकाबले का इंतजार करते है. वही यह दो देश जल्द ही आपस में भिड़ने वाले है. भारत और पाकिस्तान एशिया कप और विश्व कप में भिड़ेंगे जिसको लेकर दोनो ही टीम के फैंस में काफी उत्साह भर गया है, लेकिन क्या आपको पता है दोनो ही टीम इन दो बड़े मुकाबले से पहले जल्द ही मैदान में आमने सामने होने वाली है.

9 अगस्त को भिड़ेगी भारत और पाकिस्तान की टीम

Indian and Pakistani Hockey Team

वही आपको बता दे भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीम 9 अगस्त को भिड़ने वाली है, जिसको लेकर दोनो ही टीम के फैंस काफी ज्यादा उत्साह के है. अब आप यह सोच रहे होंगे यह कौन सा मुकाबला है? आपको बता दे भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला क्रिकेट का नही बल्के हॉकी का होगा. जी हां भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर नही बल्के हॉकी के टर्क पर आपस में भिड़ेंगे. गौरतलब हो के भारत एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के 7वें सीजन की मेजबानी कर रहा है, जिसके कारण एशिया की तमाम हॉकी टीम भारत में अपना डेरा जमाए हुई है और पाकिस्तान भी उसी का एक हिस्सा है.

यह भी पढ़े:- इस खिलाड़ी के टी 20 रिकॉर्ड के आगे सब बौने, विरोधियों के खोल देता है धागे

दक्षिण के होगा मुकाबला, यह होगा स्टेडियम

Indian and Pakistani Hockey Team

3 से 13 अगस्त तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान 9 अगस्त को आपस में भिड़ने वाली है. वही आपको बता दे दोनो ही टीमों के बीच यह मुकाबला तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में खेला जाएगा. यह मुकाबला चेन्नाइंके मेयर राधाकृष्णन में होना तय पाया है. आपकी जानकारी के लिए बता दूं यह करीब 15 साल के गैप के बाद होगा तब चेन्नई किसी बड़े इंटरनेशन हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन कर रही है.

सभी टीमों के लिया खास है यह मुकाबला

Indian and Pakistani Hockey Team

वही आपको बता दे भारत हो या पाकिस्तान सभी देशों के टीम के लिए यह मुकाबला बेहद खास है. मुकाबला खास इस लिए है क्योंकि एशियन गेम्स में अब 2 महीने से भी कम का समय बचा है, वही आपको बता दे एशियन गेम्स का आयोजन भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में होना है. जो भी टीम एशियन गेम्स में गोल्ड हासिल करती है वह सीधा बिना किसी रुकावट के पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version