Site icon Bloggistan

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच होगा टी20 का महामुकाबला, जाने शेड्यूल, स्कॉव्ड से लेकर सबकुछ

IND vs WI

IND vs WI

IND vs IRE: भारत का वेस्टइंडीज दौरा समाप्त हो चुका है. अब इस दौरे के बाद भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी. जिसके लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है. भारत को आयरलैंड से तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है. आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा भी हो गई है, इस बार इस टीम की कमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के हाथों में दी गई है. वही आपको बता दे इस दौरे पर तमाम युवा खिलाड़ियों को तवज्जो दी गई है. आईलैंड के दौरे पर भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों से लैस होगी. वही आपको बताते हैं इस दौर से जुड़ी कई अहम बातें.

इस तारीख से शुरू होगा मुकाबला

IND vs IRE

वहीं भारत और आयरलैंड के बीच यह मुकाबला 18, 20 और 23 अगस्त को खेला जाएगा. बताया जा रहा है कि इसके लिए टीम इंडिया 15 अगस्त को यहां से रवाना हो सकती है. इस मुकाबले में सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में टीम इंडिया यह सीरीज खेलेगी. वह इस टीम में कई युवा खिलाड़ी जैसे यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शाहबाद अहमद, शिवम दुबे और जितेश शर्मा को मौका दिया गया है. वही सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक खुशखबरी भी आई है, दरअसल चोट की वजह से 1 सालों से मैदान से दूर रहने वाले जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है और यह भारतीय टीम के लिए एक अच्छा संकेत माना जा रहा है. दरअसल इसके बाद भारत को एशिया कप और विश्व कप जैसे बड़े मुकाबले खेलने हैं इसके लिए जसप्रीत बुमराह का फिट होना काफी अहम माना जा रहा था.

यह भी पढ़े:- BCCI Blue Tick: ट्विटर ने छीना बीसीसीआई से ब्लू टिक, जानें इसके पीछे की वजह

यह है टीम इंडिया का स्कॉव्ड

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान.

यह है आयरलैंड स्कॉव्ड

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबिर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडैर, कर्टिस कैंफर, गेरेथ डेलनी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोसुआ लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लॉर्केन टकर, थेओ वन वोइरकॉम, बेन वाइट और क्रैग यंग.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version