Site icon Bloggistan

IND vs IRE: आयरलैंड दौरे पर चमके बुमराह, चोट के बाद की घातक वापसी

IND vs IRE

IND vs IRE

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच आज तीसरा मुकाबला नहीं खेला जा सका. दरअसल इस मुकाबले में बारिश ने बाधा डाल दी जिसके कारण मैच को रद्द कर दिया गया. वहीं तीन माचो के T20 सीरीज में भारत ने जीत दर्ज की. भारत के लिए यह सबसे खास रहा की चोट से उभरे जसप्रीत बुमराह इस सीरीज के मैन ऑफ द सीरीज बने. बुमराह करीब 1 सालों से टीम से बाहर चल रहे थे ऐसे में आयरलैंड दौड़े पर बुमराह ने जबर्दस्त वापसी की. जबरदस्त वापसी के बाद बुमराह को मैन ऑफ द सीरीज के अवार्ड से भी नवाजा गया.

मैन ऑफ द सीरीज बने बुमराह

भारत और आयरलैंड के बीच डबलिन के द विलेज में आज तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाना था, लेकिन यह मुकाबला बिना खेल ही रद्द कर दिया गया. दरअसल बारिश लगातार दखल दे रही थी. ऐसा ही कुछ डबलिन के पहले मैच में भी देखा गया था. जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी के समय बारिश ने दखल डाली थी. वही सीरीज पर भारत के लिए सबसे खास रहा कि जसप्रीत बुमराह की जबरदस्त वापसी हुई है. आयरलैंड दौरे पर वह फॉर्म में दिखाई दिए जो कि भारतीय टीम के लिए बेहद खुशी की बात है. चोट के कारण वह करीब 1 साल तक टीम से दूर थे जिसकी कमी भारतीय टीम ने काफी महसूस हुई. लेकिन आयरलैंड दौरे के बाद बुमराह काफी फिट नजर आ रहे हैं इस दौड़े पर बुमराह ने कई शानदार विकेट्स भी लिए. साथ ही बुमराह इस दौरे पर टीम के कप्तान भी थे ऐसे में उन्होंने टीम को बेहतरीन तरीके से संभाला.

ये भी पढे़: Chandryaan 3: भारतीय टीम ने विदेश में देखा चंद्रयान 3 का लैंडिंग, खुशी से खूब झूमे खिलाड़ी, देखें वीडियो

एशिया कप में दिखाएंगे जलवा

IND vs IRE

गाैरतलब हो के अभी भारत को एशिया कप खेलना है जिसमें जसप्रीत बुमराह की अहम भूमिका होगी. बुमराह एशिया कप के लिए पहले ही चुने जा चुके हैं. बुमराह का फॉर्म में आना भारतीय टीम के लिए बेहद बड़ी खबर मानी जा रही है. बुमराह के साथ-साथ मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज भी मुख्य बॉलर के रूप में दिखाई देंगे. वहीं एशिया कप के बाद भारत को सबसे बड़ा मुकाबला विश्व कप खेलना है, ऐसे में बुमराह की वापसी टीम के लिए बेहद जरूरी थी. वहीं आयरलैंड दौरे पर बुमराह को खिलाकर यह भी देख लिया गया कि वह पूरी तरह से फिट है या नही.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version