Site icon Bloggistan

IND vs IRE: आयरलैंड दौरे से पहले भारत के लिए बुरी खबर, गायब हुए हेड कोच

Jaspreet Bumrah

IND vs IRE

IND vs IRE: भारत का वेस्ट इंडीज़ दौरा कल के आखिरी मैच के बाद खत्म हो जाएगा. वही इसके बाद जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी. इस दौरे की कमान चोट से उभरे जसप्रीत बुमराह के हाथों में दी गई है. साथ ही बुमराह के साथ कई नए खिलाड़ियों को इस मुकाबले में मौका दिया गया है. लेकिन आयरलैंड के इस दौरे से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी ख़बर सामने आई है. दरअसल भारतीय टीम अपना यह दौरा बिना किसी हेड कोच के पूरा करेगी. आपको बताते है आखिर क्या है पूरा मामला.

बुमराह पर बड़ी ज़िम्मेदारी

Jaspreet Bumrah

आपको बता दे भारत का वेस्ट इंडीज़ दौरा खत्म होते ही आयरलैंड दौरा शुरू हो जाएगा. जिसके लिए टीम के खिलाड़ियों की घोषणा भी हो चुकी है. वही सब की निगाह इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह पर रहने वाली है. बुमराह एक लंबे अरसों बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले हैं. इस दौरे में टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी गई है. टीम ने उन्हें इस दौरे का कप्तान बनाया है. भारत और आयरलैंड के बीच यह मुकाबला 18 अगस्त 20 अगस्त और 23 अगस्त को खेला जाएगा. यह तीनों मैच डबलिन की सरजमीं पर खेले जाएंगे जिसके लिए भारतीय टीम 15 अगस्त को रवाना हो जायेगी. लेकिन इस दौरे से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल इस दौरे पर भारतीय टीम के साथ कोई भी हेड कोच नही होगा.

यह भी पढ़े:- IND vs WI: टीम इंडिया के लिए आज बड़ा दिन, हारने पर ख़त्म हो जाएगा यह रिकॉर्ड

बिना हेड कोच के खेलेगी टीम

IND vs IRE

दरअसल इस बात का खुलास ‘क्रिकबज’ में छपी एक रिपोर्ट में हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ इस समय भारतीय टीम के साथ वेस्ट इंडीज़ दौरे पर हैं. वह इस समय फ्लोरिडा में मौजूद हैं. ऐसे में उनका आयरलैंड दौरे पर जाना न के बराबर माना जा रहा है. वही इसके बाद जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा थी वह वीवीएस लक्ष्मण थे. वहीं अब यह बात निकल कर आई है के नेशनल क्रिकेट अकादमी ने वीवीएस लक्ष्मण को इस दौरे का हिस्सा नही रखा है. इस दौरे पर इन दोनो के अलावा दूसरे कोचिंग स्टाफ हिस्सा लेंगे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version