Site icon Bloggistan

IND vs IRE: आयरलैंड दौरे से पहले भारत ने कर दी बड़ी गलती, भारत में ही छूट गया यह घातक बल्लेबाज़

IND vs IRE

IND vs IRE

IND vs IRE: भारत अपना अगला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाला है. जिसके लिए भारतीय टीम 15 अगस्त को ही आयरलैंड के लिए रवाना हो गई. गौरतलब हो के इस दौरे पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हुई है. जसप्रीत बुमराह को इस दौरे पर कप्तान बनाया गया है. साथ ही इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. लेकिन इस दौरे पर आयरलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को टीम इंडिया ने छोड़ दिया. कौन है वह बल्लेबाज जिसने भारत के लिए आयरलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं लिए आपको बताते हैं.

दीपक हुड्डा ने बनाए सबसे ज्यादा रन

Deepak Hooda

दरअसल हम बात कर रहे हैं घातक बल्लेबाज दीपक हुडा की, आयरलैंड के इस दौरे पर भारत ने दीपक हुडा को मौका नहीं दिया है. साल 2022 में हुए आयरलैंड से मुकाबले में भारत ने दीपक हुडा को मौका दिया था. साथ ही दीपक हुडा के नाम है खास रिकॉर्ड है, भारत और आयरलैंड के बीच इंटरनेशनल मुकाबले में दीपक हुड्डा ने अब तक सबसे ज्यादा रन बटोरे हैं. आपको बता दे घातक बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने साल 2022 में आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए अपना पहला T20 इंटरनेशनल शतक मारा था. साथ ही दीपक हुड्डा ने दो माचो में 151 रनों की शानदार पारी भी खेली थी. अब तक के इतिहास में यह आयरलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रनों वाली परी है.

यह भी पढ़े:- KL Rahul: राहुल को लेकर मिल गई बड़ी चेतावनी, पूर्व कोच ने कहा उम्मीद न करें

टीम हुई रवाना

IND vs IRE

आपको बता दें भारत अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त को खेलने वाला है. साथ है जिसके लिए टीम इंडिया 15 अगस्त को ही भारत से रवाना हो गई, तीन माचो के इस T20 सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है जिसमें रिंकू सिंह, शिवम दुबे, प्रसिद्ध कृष्ण जैसे एक खिलाड़ी शामिल है. वही इस टीम की कमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के हाथों में दी गई है वेस्टइंडीज के इस दौरे के बाद भारत का आयरलैंड दौरा बेहद ख़ास माना जा रहा है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version