Site icon Bloggistan

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम मुकाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

IND vs AUS

IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज ओडीआई सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जायेगा. यह मुकाबला राजकोट में होगा. पिछ्ला मुकाबला जीत भारत ने पहले ही यह सीरीज अपने नाम कर लिया है. वहीं आज का यह मुकाबला महज़ औपचारिक मुकाबला रहेगा. लेकिन विश्व कप से पहले दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतना चाहेंगी. वहीं भारतीय टीम में भी आज बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है. साथ ही बतौर कप्तान रोहित शर्मा की भी वापसी हो सकती है.

जानें मौसम का हाल

Stadium

आसमान पर बादल छाए रहेंगे साथ ही हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है. आपको याद होगा पिछले दोनो मुकाबलों में बारिश ने दखल दिया था. दूसरे मुकाबले में बारिश के कारण ओवर में कटौती की गई थी.

ये भी पढ़े:IND vs AUS के अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, दोनों टीमों में हुए बड़े बदलाव

पिच रिपोर्ट

IND vs AUS

पिच की बात करे तो पिछले कई मुकाबलों में यह देखा गया है की यह पिच तेज़ गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है. दोनो ही टीमों के पेसर्स को इस मुकाबले में काफी मदद मिलेगी. दोनो ही टीमों के सलामी बल्लेबाजों को इस मुकाबले में संभाल कर खेलना होगा.

किसका पलड़ा भारी

भारत के लिए इस सीरीज का पिछला दो मुकाबला काफी शानदार रहा. भारत ने पिछला मुकाबला 99 रनो से जीता था. वही इस मुकाबले में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज़ शुभमन गिल और घातक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेली थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर और एबॉट ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. आज का यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. आज दोनो ही टीमों में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हालाकि दो मैच जीत भारतीय टीम का पलड़ा काफी भारी दिख रहा है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या/सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी/कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, स्पेंसर जॉनसन/मिचेल स्टार्क.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version