Site icon Bloggistan

IND vs AUS: क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम से खुश नहीं है कप्तान रोहित, जानें क्या कहा

IND vs AUS

Rohit Sharma

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की ओडीआई सीरीज होने वाली है. यह सीरीज 22 सितंबर से शुरू होगी, वही इस सीरीज के लिए भारतीय टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले पहले दो मुकाबलों में टीम की कमान लोकेश राहुल के हाथों में दी गई है, तो वहीं तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे और टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. साथ ही पहले दो मुकाबलों में रविंद्र जडेजा को उप कप्तान के रूप में चुना गया है. वहीं तीसरे मुकाबले में हार्दिक पांड्या बतौर उप कप्तान टीम की कमान संभालेंगे.

रोहित ने क्या कहा

Rohit Sharma

वही इस टीम को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दे डाला. रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा कि हम अपना बेस्ट दे रहे हैं, हम चाहते हैं कि हर किसी को खेलने का अवसर मिले. अगर एक ही प्लेइंग 11 हर मुकाबले में खेलती रहेगी तो हम अपना बेंच स्ट्रेंथ मजबूत नहीं कर पाएंगे. वहीं आगामी विश्व कप को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि विश्व कप में हमें 11 मुकाबले खेलने हैं. इस बात का भी हमें ख्याल रखना होगा. रोहित शर्मा के मुताबिक अगर हमें अपना बेंच स्ट्रैंथ मजबूत करना है तो ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को खेलने का अवसर मिलना चाहिए.

ये भी पढ़े :IND vs AUS: इस खिलाड़ी के लिए खुला विश्व कप का रास्ता, दिखाना होगा दमदार प्रदर्शन

नही खेलेंगे रोहित

Rohit Sharma

आपको बता दे भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा पहले दो मुकाबले में टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे. उनके साथ विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी भी पहले दो मुकाबले में टीम के साथ नहीं रहेंगे. वही इस ओडीआई सीरीज में आर अश्विन की वापसी हुई है. दरअसल यह अश्विन के लिए एक मौके के रूप में देखा जा रहा है. अगर अश्विनी सीरीज में अपना अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह आगामी विश्व कप के लिए दावा ठोक सकते हैं. वही इस टीम से कुलदीप यादव को दूर रखा गया है और उन्हें आराम का मौका दिया गया है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version