Site icon Bloggistan

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन दो खिलाड़ियों पर होगी सबकी नज़र, इस मुकाबले से बचा सकतें हैं करियर

IND vs AUS

Team India

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से तीन मैचों का ओडीआई सीरीज शुरू हो रहा है. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास है. दरअसल विश्व कप से पहले दोनों ही टीमें ये दिखेंगी के टीम में क्या कुछ कमी है. जिसे वह विश्व कप से पहले सुधार सकती है. ये मुकाबला भारत की सर जमीन पर हो रहा है ऐसे में कंगारू टीम के लिए यह भी फायदा है कि वह विश्व कप से पहले भारत की सर जमीन को समझ सकेगी, लेकिन इस मुकाबले में भारत के दो ऐसे खिलाड़ी रहेंगे जिन पर सब की नजर जमी रहेगी.

रवि अश्विन

R-Ashwin

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम इस सीरीज में रखा गया है. वह इस टीम का अहम हिस्सा है. लेकिन आपको बता दें विश्व कप के लिए रविचंद्रन अश्विन का नाम नहीं रखा गया है. हालांकि अभी रविचंद्रन अश्विन के लिए मौके खत्म नहीं हुए हैं. अगर अश्विन इस मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाते हैं तो वह विश्व कप में चुने भी जा सकते हैं. दरअसल ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि अक्षर पटेल एशिया कप में लगे चोट के कारण फिलहाल बाहर है. अगर ऐसे में अश्विन अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम को एक अच्छा बैकअप मिल सकता है.

ये भी पढे़ : ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

श्रेयस अय्यर

Shreyas-Iyer

वहीं भारतीय टीम मैनेजमेंट की नज़र श्रेयस अय्यर पर भी ही रहेगी. दरअसल अय्यर ने चोट के बाद एशिया कप में वापसी की थी. लेकिन वह महज़ एक ही मुकाबला खेल पाए थे. जिसमें वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. उसके बाद अय्यर को खेलने का मौका नहीं मिला. अय्यर के फिटनेस को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. इस मुकाबले में यह पता चल जाएगा के अय्यर विश्व कप के लिए फिट है या नहीं. दरअसल विश्व कप में अय्यर का नाम शामिल है, ऐसे में अगर अय्यर इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारतीय फैंस के लिए यह राहत की खबर होगी, क्योंकि भारत को विश्व कप में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेलना है जो के चेन्नई में खेला जाएगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version