Site icon Bloggistan

IND vs AUS: बतौर कप्तान राहुल ने मचाया धमाल, मुकाबले के बाद हो गए इमोशनल

IND vs AUS

KL Rahul

IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा मुकाबला जीत सीरीज अपने नाम कर लिया. वही इस दो मुकाबले में भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा टीम के हिस्सा नही थे. उनकी जगह पर केएल राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया था. बतौर कप्तान राहुल का परफॉमेंस बेहद खास रहा. राहुल की अगुवाई में भारतीय टीम ने दोनो सीरीज अपने नाम किया. साथ ही इस सीरीज में राहुल के बल्ले से भी खूब रन निकले. राहुल ने इस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी भी खेली है.

राहुल ने क्या कहा

KL-Rahul

कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला जीतने के बाद राहुल काफी इमोशनल दिखें. राहुल ने बात करते हुए कहा “जब मैंने सुबह विकेट देखा तो मैंने नहीं सोचा था कि यह इतना स्पिन करेगा. बोर्ड पर 400 लगाने से आपको आत्मविश्वास मिलता है. सच कहें तो यह हमारा निर्णय नहीं है. हमारा काम स्पष्ट है. अंतिम एकादश में चुने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है. हर कोई इससे गुजर चुका है, आपको बेहतर होते रहना होगा और अवसरों का इंतजार करना होगा.

ये भी पढे़ :IND vs AUS: क्या भारत बन चुकी है सबसे मज़बूत टीम? इस मुकाबले ने कर दिया फैसला

राहुल ने गलतियों का किया ज़िक्र

KL Rahul

वहीं आगे वह कहते हैं “हमने कुछ कैच छोड़े हैं, लेकिन दूधिया रोशनी में क्षेत्ररक्षण करना शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण है. कोच लोगों को फिट रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. प्रतिबद्धता हमेशा रहती है, हम इससे सीखेंगे, इसे दूर करेंगे और अगले गेम में बेहतर बनेंगे. किसी भी चीज़ पर चर्चा नहीं की गई है, लेकिन वापस आने वाले लोग इसे गिनाना चाहेंगे. विश्व कप अब केवल कुछ ही सप्ताह दूर है, लोग इसमें शामिल होना चाहेंगे. उन्हें चुनौतियों से अभ्यस्त होने की जरूरत है, वे मैदान पर वापसी के लिए उत्सुक होंगे. वहीं राहुल बतौर कप्तान इस मुकाबले में काफी सफल हुए.\

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version