Site icon Bloggistan

IND vs AUS: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया में किस टीम का पलड़ा है भारी, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

IND vs AUS

IND vs AUS

IND vs AUS: भारत विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों का ओडीआई सीरीज खेलेगा. यह मुकाबला 22 सितंबर से शुरू हो रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले में पहले दो मैचों की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी तो वही तीसरे मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे. आपको बता भारत और ऑस्ट्रेलिया इससे पहले भी कई मुकाबलों में भिड़ चुकी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन भारत के खिलाफ काफी अच्छा रहा है.

किसका पलड़ा भारी

IND vs AUS

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ अबतक कुल 146 मुकाबले खेले हैं. जिसमे ऑस्ट्रेलिया की टीम का पड़ला काफीभारी है. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक कुल 82 मुकाबलों में जीत हासिल किए हैं. वहीं भारत ने अब तक केवल 54 मुकाबलें ही जीतें हैं. इन दोनो टीमों के बीच मुकाबला इतना तगड़ा होता है के 10 ऐसे मुकाबलें हैं जिसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम का भारत के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है.

ये भी पढ़े :ICC World Cup Song: ICC ने जारी किया विश्व कप का सॉन्ग, रणवीर संग यह सितारे हुए शामिल, देखें पूरा वीडियो
वहीं यह मैच भारत में खेला जाएगा, अगर हम दोनो टीमों के बीच भारत में खेलेंगे आंकड़ों को देखें तो ऑस्ट्रेलिया ने 67 मुकाबलों में 32 मुकाबलों में जीत अपने नाम किए हैं, वहीं भारत के हाथों में केवल 30 मुकाबलें ही जीत पाई है.

दोनो टीमों के लिए मौका

IND vs AUS

विश्व कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनो के लिए यह मौका काफी बड़ा है, दोनो ही टीमें अपने खिलाड़ियों को इस दौरान पड़खेंगी. विश्व कप से पहले इस मुकाबले में टीम मैनेजमेंट की नजर सभी खिलाड़ियों के परफॉमेंस पर रहेगी. 5 अक्टूबर से भारत में विश्व कप का आगाज़ हो रहा है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला भारत की पिक्टको समझने के लिए काफी अच्छा मौका है. 22 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होने वाली है. इस मुकाबले के लिए भारतीय फैंस काफी उत्साहित नजर आ। रहे हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version