Site icon Bloggistan

IND vs AUS: भारत के सामने ढेर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, इतने रन पर गवाएं पूरे विकेट

IND vs AUS

Team India

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज ओडीआई सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. यह मुकाबला मोहाली में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत ने पहले टॉस जीत पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया था. केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के घातक गेंदबाज मोहम्मद शामी ने इस मुकाबले में कुल 5 विकेट झटके. जिसके बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम 300 रनों के आंकड़े को नही छू पाई.

ऑस्ट्रेलिया का ये रहा हाल

IND vs AUS

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मिचेल मार्श और वार्नर मैदान पर उतरे. लेकिन पहले ही ओवर में शामी ने ऑस्ट्रेलिया को झटका दिया और मिचेल मार्श का विकेट अपने नाम किया. वहीं उसके बाद वार्नर और स्मिथ ने मिल कर ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला और दोनो ने टीम के लिए शानदार पार्टनरशिप की, लेकिन 98 रन पर ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट वार्नर के रूप के गिरा. राम 52 रन बना कर पवेलियन लौट गए. उसके बाद स्टीव स्मिथ भी चलते बने और महज़ 41 रनो पर पवेलियन लौट गए. वही इन दोनो के बाद आस्ट्रेलिया की पारी कुछ खास नही संभली और भारत के गेंदबाजों का दबदबा दिखा.

ये भी पढे़ : ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

भारत के गेंदबाजों का ये रहा हाल

Mohammad-Shami

वहीं भारत के गेंदबाज़ों ने इस मुकाबले में फिर से अपना जलवा बिखेरा और ऑस्ट्रेलिया के टीम को 300 का आंकड़ा छूने से रोका. भारत के घातक गेंदबाज़ मोहम्मद शामी ने आज के मुकाबले में 5 विकेट झटके. शामी ने 10 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. वहीं बुमराह, जडेजा और अश्विन के हाथों 1-1 विकेट लगा. वहीं अब देखने वाली बता होगी के क्या भारत यह मुकाबला अपने नाम कर पता है या नहीं. विश्व कप से पहले भारत के लिए यह मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया भी इस मुकाबले में अपनी वापसी करना चाहेगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version