Site icon Bloggistan

ICC World Cup: इंतजार की घड़ी हुई ख़त्म, इस दिग्गज को मिली विश्वकप के लिए टीम इंडिया में जगह

ICC World Cup

Team India

ICC World Cup: 5 अक्टूबर से विश्वकप का आगाज़ होने जा रहा है. ऐसे में भारतीय टीम में इसको लेकर एक बड़े बदलाव किए गए है. दरअसल विश्वकप की टीम में अक्षर पटेल का नाम शामिल था लेकिन एशिया कप के दौरान वह चोटिल हो गए थे जिसके बाद उन्हें टीम से हटा भारत के ऑफ स्पिनर और ऑस्ट्रेलिया ओडीआई सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है.

अश्विन को मिली टीम में जगह

दरअसल भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में जब अश्विन के नाम का ऐलान हुआ तभी चर्चाओं का बाज़ार तेज़ हो गया था के अश्विन टीम इंडिया में शामिल किए जा सकतें हैं. कल देर रात इस बात पर आधिकारिक मोहर भी लग गई. गौरतलब हो के बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी. बीसीसीआई के मुताबिक चोट के कारण अक्षर को टीम इंडिया के स्क्वॉड से बाहर किया गया वहीं उनकी जगह अश्विन को टीम में शामिल किया गया. हालाकि कल शाम ही कोच राहुल द्रविड़ ने यह कहा था के फिलहाल टीम में कोई बदलाव नहीं होगा. लेकिन अश्विन की हुए अचानक एंट्री ने सबको चौंका दिया.

अश्विन के पास है अनुभव

Ravi Ashwin

गौरतलब हो कि अश्विन की टीम इंडिया में एंट्री एक अच्छी और राहत भरी खबर है. अश्विन के पास लंबे समय से खेलने का अनुभव है. आपको बता दें अश्विन एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा नही थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया इंडिया ओडीआई सीरीज में रविचंद्रन अश्विन को टीम इंडिया में शामिल किया गया. अश्विन ने इस सीरीज में कुल दो मुकाबले खेले जिसमे उन्होंने कुल 4 विकेट हासिल किए. अश्विन को पहले मुकाबले में सिर्फ एक ही सफलता हाथ लगी. वहीं दूसरे मुकाबले में उन्होंने 3 बल्लेबाज़ों को पविलियन भेजा. अश्विन लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाजों के सामने काफी अच्छे साबित होते हैं.

Exit mobile version