Site icon Bloggistan

ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड ने साउथ अफ्रीका को दी शिकस्त, इस नियम के तहत मिली भारी जीत

ICC World Cup

New Zeland vs South Africa

ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज विश्वकप से पहले वार्मअप मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम ने शानदार जीत हासिल की. वहीं दक्षिण अफ्रीका को इस मुकाबले में करारी शिकस्त मिली. इस मुकाबले में बारिश ने दखल दिया था जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत न्यूज़ीलैंड को जीत मिली. न्यूज़ीलैंड ने 37 ओवर में 4 विकेट खोकर 211 रन बनाए. डकवर्थ लुईस नियम के तहत न्यूज़ीलैंड ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया.

साउथ अफ्रीका ने कैसी की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 321 रन बनाए. वहीं इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को कुछ खास शुरुआत नही मिल पाया. दरअसल दक्षिण अफ्रीका के ओपनर हेंड्रिक्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गाएं. लेकिन दूसरी ओर से दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर ओपनर डिकॉक ने पारी को संभालते हुए शानदार पारी खेली डिकॉक ने 89 गेंदों में 84 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का जड़ा. डूसन ने भी दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतरीन पारी खेली. डूसन ने 56 गेंदों में 51 रन बनाए.

ये भी पढे़ : ICC World Cup: अफ़ग़ानिस्तान से आज भिड़ेगी श्रीलंका की टीम, जानें मौसम का हाल, प्लेइंग इलेवन और पिच रिपोर्ट

इस तरह मिली जीत

New Zealand vs South Africa

इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने 37 गेंदों में 39 रनो की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं 37 ओवर के खेल के बाद जोरदार बारिश ने दस्तक दे दी. जिसके बाद खेल को रोक दिया गया. बारिश के हालात देखते हुए डकवर्थ लुईस नियम के तहत न्यूज़ीलैंड को जीत दे दी गई. आपको बता दें इससे पहले भी न्यूजीलैंड ने वार्मअप मुकाबले को अपने नाम किया था. उन्होंने पाकिस्तान को पहले वार्मअप मुकाबले के शिकस्त दी थी. जिसके बाद यह उनको दूसरी जीत है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version