Site icon Bloggistan

ICC World Cup: क्या एशिया कप की तरह विश्वकप का मज़ा भी होगा किरकिरा? जानें क्यों लगाए जा रहे ऐसे कयास

ICC World Cup

ICC World Cup

ICC World Cup: भारत इस बार विश्वकप की मेज़बानी कर रहा है. साल 2011 के बाद भारत विश्वकप की मेज़बानी कर रहा है. लेकिन विश्वकप से पहले एक बड़ी समस्या सामने दिख रही है. दरअसल विश्वकप के वार्मअप मुकाबले में बारिश ने दखल दी. जिसके कारण कल साऊथ अफ्रीका और अफ़ग़ानिस्तान के बीच मुकाबला रद्द हुआ तो वही आज भारत और इंग्लैंड वा ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड का मुकाबला अभी तक शुरू नही हो पाया है.

एशिया कप के मुकाबले हुए थे रद्द

आपको याद होगा के एशिया कप के कई मुकाबले श्रीलंका में खेले गए जो के बारिश के कारण पूरी तरह से प्रभावित रहे. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का पहला मुकाबला रद्द कर दिया गया था. वहीं इन दोनो के बीच दूसरा मुकाबला रिजर्व डे के दिन खेला गया था. बारिश के कारण पूरे विश्वकप का मज़ा किरकिरा हो गया था. वहीं अब विश्वकप में भी बारिश ने दखल डाला है. हालाकि राहत की बात यह है के यह वेन्यू महज़ वार्मअप मुकाबलों के लिए है. विश्वकप के मुकाबले कोलकाता, दिल्ली, अहमदाबाद, मुबई जैसे शहरों में खेले जाएंगे. जहां से अब तक बारिश की कोई खबर सामने नही आई है.

ये भी पढ़े: ICC World Cup: ऑस्ट्रेलिया से आज भिड़ेगा नीदरलैंड, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

इस दिन होगा भारत का मुकाबला

Team India

आपको बता दें भारत में विश्व कप का आयोजन साल 2011 के बाद हो रहा है. 5 अक्टूबर से भारत में यह महासंग्राम शुरू हो जाएगा. इसके लिए सभी टीमें भारत आ चुकी है. आपको बता दें भारत को अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है. वहीं उसके बाद भारत को दूसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. वही 14 अक्टूबर को विश्वकप का सबसे बड़ा महासंग्राम भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version