Site icon Bloggistan

ICC World Cup: इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के आगे नहीं टिक पाई न्यूज़ीलैंड, गेंदबाज़ों ने तोड़ी कमर

ICC World Cup

Mitchell Santner

ICC World Cup: आज से भारत में विश्वकप का आगाज़ हो गया. आज का पहला मुकाबला इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड खेला गया. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीत पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट गवां कर 282 रन बनाए. इंग्लैंड के बल्लेबाज़ भारत की पिच पर कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए.

शुरुआत में बल्लेबाजों ने किया निराश

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की टीम शुरुआत कुछ खास नही कर पाती और महज़ 40 रन पर ही टीम को पहला झटका लगा. 24 गेंद खेल 14 रन बना मालन पवेलियन लौट गए. इसके बाद 64 रन पर इंग्लैंड को दूसरा झटका लगा. इंग्लैंड के बेयरस्टो महज 33 रन बना पवेलियन लौट गए. वहीं रूट ने इंग्लैंड के लिए शानदार पारी खेली. इंग्लैंड के बल्लेबाज़ रूट ने 86 गेंदों में 77 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चार चौका और 1 छक्का जड़ा. ब्रुक और मोईन अली दोनो ने कुछ खास प्रदर्शन नही किया. ब्रुक ने 25 तो वहीं मोईन ने 11 रन बनाए.

ये भी पढे़ :Asian Games: भारत ने बांग्लादेश को दी पटखनी, गोल्ड मेडल के लिए रास्ता हुआ साफ

गेंदबाजों ने किया कमाल

कप्तान बटलर ने 43 रनो की अच्छी पारी खेली. इसके बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाया. वहीं अगर न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों की बात करे तो हेनरी ने 3 विकेट झटके. सतनेर और फिलिप्स ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. वहीं बोल्ट और रविंद्र को एक एक सफलता मिली.इस बड़े मुकाबले में देखने वाली बात होगी के किस्मत किसका साथ देती है और कौन टीम यह विश्वकप का पहला मुकाबला अपने नाम करती है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version