Site icon Bloggistan

ICC Test Rankings: कुछ देर के लिए आईसीसी ने टीम इंडिया को बनाया नंबर 1, जानें कैसे

ICC Rankings

Indian Team(Image source-Google)

ICC Test Rankings: आप सोच रहे होंगे भला कुछ देर के लिए टीम इंडिया नंबर 1 कैसे बनी. फिर वो नंबर 2 कैसे हो गई.तो जनाब हम आपको बताते हैं कि, आईसीसी की बड़ी गलती की वजह से टीम इंडिया भले ही कुछ देर के लिए टेस्ट में वर्ल्ड में नंबर वन हो गई थी. लेकिन आईसीसी की वेबसाइट ने ये बड़ी गलती की थी.हालांकि आईसीसी (ICC) की वेबसाइट ने कुछ देर बाद अपनी इस गलती को सुधार लिया.आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को कम कर दिया और उसे 126 अंकों की जगह 111 रेटिंग के अंक दे दिए.जिससे टीम इंडिया नंबर 1 हो गई.उसने टीम इंडिया को 115 रेटिंग के अंक दिए.

ICC Test Rankings Mistake (Image source-Google)

आईसीसी से ऐसी बड़ी गलती होना हैरानी की बात है लेकिन जैसे ही ये खबर सामने आई तो आईसीसी ने तुरंत अपनी गलती को सुधारते हुए टीम ऑस्ट्रेलिया को फिर से नंबर 1 पर करके भारत को फिर से नंबर 2 की पोजिशन पर कर दिया आपको जानकार हैरानी होगी कि, अगर भारत को टेस्ट में वर्ल्ड में नंबर 1 का खिताब हासिल करना है तो इसे घर में ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हराना होगा.

इसके बाद ही टीम इंडिया नंबर वन का खिताब हासिल कर पाएगी.हालांकि ये मौका टीम इंडिया के पास है. 9 फरवरी को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है.इसके लिए ऑस्ट्रेलिया भारत का दौरा करेगी. इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत के पास नंबर 1 बनने का  सुनहरा मौका है.

ये भी पढ़ें : Virat kohli: क्या धोनी से कप्तानी छीनना चाहते थे कोहली ?बड़ा खुलासा,पढ़ें

Exit mobile version