Site icon Bloggistan

ICC Rankings: भारतीय टीम ने तीनों फॉर्मेट में मचाया धमाल, नंबर 1 के ताज के साथ रच डाला इतिहास

ICC Ranking

image sours google

ICC Rankings: बुधवार को आईसीसी (ICC) की ओर से ताजा टेस्ट रैंकिंग शेयर की गई. जिसके साथ ही टीम इंडिया ने विश्व भरत में एक बार फिर से अपना परचम लहरा दिया है. टीम में टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 का ताज हासिल करते ही इतिहास रच दिया है. इसके साथ भारतीय टीम टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में नंबर एक बन गई है. टीम इंडिया को टेस्ट और वनडे में नंबर 1 बनाने का श्रेय रोहित शर्मा को टी20 में टॉप पर पहुंचाने का श्रेय हार्दिक पांड्या को जाता है. इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी कप्तानी में इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके चलते टीम इंडिया टेस्ट, वनडे और टी20 मिलाकर तीनों फॉर्मेंट में नंबर 1 बन गई है.

टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में 115 रैटिंग प्वाइंट्स के साथ नबंर बन पर आ गई है. इंडिया की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर नंबर 1 का ताज हासिल किया है. इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर 2 पर हैं. उसके 111 रैटिंग प्वाइंट्स हैं.

वनडे की बादशाहत भी इंडिया के नाम

आईसीसी की ताजा वनडे रैकिंग में इंडिया 114 रैटिंग प्वाइंट के साथ नंबर 1 पर हैं. इस लिस्ट में इंग्लैंड 113 रैटिंग प्वाइंट्स के दूसरे ऑस्ट्रेलिया 112 रैटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे न्यूजीलैंड 111 रैटिंग प्वाइंट्स के साथ चौथे और पाकिस्तान 106 रैटिंग प्नाइंट्स के साथ पांचवे नंबर पर है. नंबर 6 पर साउथ अफ्रीका , नंबर 7 पर बांग्लादेश, नंबर 8 पर श्रीलंका, नंबर 9 अफगानिस्तान, नंबर 10 पर वेस्टइंडीज की टीम मौजूद हैं.

Indian Team(Image source-Google)

टेस्ट में इंडिया बेस्ट

आईसीसी टेस्‍ट टीम रैंकिंग में भारतीय टीम 115 रेटिंग अंक के साथ पहले, ऑस्‍ट्रेलिया 111 रेटिंग अंक के साथ दूसरे, इंग्‍लैंड 106 रेटिंग अंक के साथ तीसरे, न्‍यूजीलैंड 100 रेटिंग अंकों के साथ चौथे और दक्षिण अफ्रीका 85 रेटिंग अंकों के साथ पांचवें स्‍थान पर कायम हैं. ऐसे में हो सकता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिक का मैच खेला जाए.

टी 20 में भारत का धमाल

टी20 इंटरनेशनल टीम रैंकिंग में भी भारत नंबर 1 पर बनी हुई हैं. इंडिया के टी20 में 267 रेटिंग प्‍वाइंट हैं. इंग्‍लैंड के 266 रेटिंग प्‍वाइंट के साथ दूसरे, पाकिस्‍तान की टीम 258 रेटिंग अंक के साथ तीसरे, दक्षिण अफ्रीका 256 रैटिंग अंकों के साथ चौथे और न्‍यूजीलैंड 252 रेटिंग अंको के साथ पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं.

ये भी पढ़ें- Shafali Verma: फिल्मी कहानी से कम नहीं है शेफाली वर्मा का सफर, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

Exit mobile version