Site icon Bloggistan

ICC ODI Ranking: टॉप 10 में भारत के तीन बल्लेबाज़ शामिल, रोहित और विराट का पायदान देख उड़ जायेंगे होश

ICC ODI Ranking, Rohit Sharma and Virat Kohli

Rohit Sharma and Virat Kohli

ICC ODI Ranking: पूरे विश्व में इस वक्त क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है. दरअसल भारत की मेजबानी में क्रिकेट का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है. भारत में इस वात क्रिकेट वर्ल्ड कप का मुकाबला चल रहा है. इस मुकाबले में भारत ने 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं. वहीं इस विश्वकप रोहित शर्मा का बल्ला खूब चला है. वहीं अब आईसीसी मेंस ओडीआई रैंकिंग में रोहित शर्मा विराट से काफी ऊपर चले गाएं है. वहीं इस सूची में भारत के कुल तीन बल्लेबाज़ शामिल हैं.

गिल से उपर बाबर आज़म

आईसीसी द्वारा जारी किए गए मेंस ओडीआई रैंकिंग में भारत के शुभमन गिल ने बाज़ी मारी और अपने नंबर दो के स्थान को बरकरार रखा. हालाकि गिल नंबर 1 पर खड़े बाबर आज़म से ज्यादा दूर नहीं है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म जहां 836 अंको के साथ नंबर 1 की पोजीशन पर हैं तो वहीं गिल 818 अंकों के साथ नंबर 2 की पोजीशन पर बने हुए है. वहीं भारतीय फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं के गिल जल्द ही बाबर आज़म को क्रॉस कर नंबर 1 की पोजीशन को अपने नाम करे.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच भिड़त आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

विराट-रोहित में ज्यादा फर्क नही

वही इस सूची में दो और नाम शामिल है एक भारत के कप्तान रोहित शर्मा और दूसरा भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का. हालाकि इसमें हैरत की बात ये है के विराट रोहित शर्मा से काफी नीचे खड़े दिख रहें हैं. रोहित जहां 719 पॉइंट्स के साथ नंबर 6 की पोजीशन पर खड़े हैं तो वहीं विराट 711 अंकों के साथ 9वें स्थान पर मौजूद हैं. हालाकि दोनो खिलाड़ियों के बीच पॉइंट्स का ज्यादा फर्क नही है. रोहित और विराट के बीच 7वें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और इंग्लैंड के डेविड मलान खड़े हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version