Site icon Bloggistan

तूफानी बल्लेबाज Virat kohli कैसे रखते हैं खुद को फिट,जानिए सीक्रेट

Virat kohli (Image source-Google)

Virat kohli (Image source-Google)

Virat kohli: विराट कोहली क्रिकेट जगत का ऐसा नाम है जिसे सुनते ही गेंदबाज टेंशन में आ जाते हैं.विराट एक शानदार बल्लेबाज हैं और ये किसी से भी छिपा नहीं है.जब भी उनके खेल को लेकर उंगलियां उठीं, उन्होंने अपने बल्ले से इसका जवाब दिया.इस साल की शुरुआत भी उन्होंने शतक से ही की.

वनडे क्रिकेट में ये उनका 45वां शतक था.लेकिन कोहली का खेल जितना जबरदस्त है उतनी ही शानदार है उनकी फिटनेस.कोहली(Virat kohli) अक्सर वर्कआउट करते हुए अपने वीडियो सोशल मीडिया पर डालते रहते हैं. 34 साल के कोहली खुद को इतना कैसे फिट रख पाते हैं, चलिए जानते हैं.

Virat kohli (Image source-Google)

विराट की फिटनेस का राज

डाइट का रखते हैं ख्याल

विराट कोहली अपनी डाइट का विशेष ख्याल रखते हैं.हेल्दी डाइट उन्हें फिट रखने में मदद करती है. कोहली दाल और पालक जैसी वेज चीजें प्रोटीन के लिए खाते हैं.वहीं कोहली अपनी डाइट में हरी और ताजी सब्जियों को प्राथमिकता देते हैं.जिससे उन्हें प्रोटीन के अलावा और भी जरूरी मिनरल्स मिलते रहें.वो रोजाना 2 कप कॉफी पीते हैं. इतना ही नहीं कोहली खुद को मीठी ड्रिंक्स से दूर रखते हैं.

वर्कआउट का रखते हैं ख्याल

विराट कोहली अपने वर्कआउट का भी खूब ख्याल रखते हैं.वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट का वीडियो डालते हैं.विराट स्ट्रेंथ ट्रेनिंग कर खुद को फिट रखते हैं.हेल्दी,मजबूत शरीर के लिए चर्बी को हटाना स्ट्रेंथ ट्रेनिंग का मकसद होता है.बढ़ती उम्र के लिए स्ट्रेंथ ट्रेनिंग काफी हेल्पफुल रहती है.इससे मसल्स ठीक रहती हैं.

इस वर्कआउट से हड्डियों को भी मजबूती मिलती है.कैलोरी तेजी से बर्न होती है.वहीं दिल भी दुरुस्त रहता है.अगर आप भी फिटनेस फ्रीक हैं तो आप इसे ट्राई कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको प्रॉपर ट्रेनर की जरूरत होगी और डॉक्टरों की सलाह लेना तो बहुत ही जरूरी है.

ये भी पढ़ें : Virat kohli: कोहली के आगे श्रीलंका का सरेंडर, 73 शतकों के साथ कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड

Exit mobile version