Site icon Bloggistan

Gautam Gambhir ने Rahul Dravid को लेकर कह दी बड़ी बात, विदेशी कोचों से की तुलना

Gautam Gambhir: बीसीसीआई ने हाल ही में बड़ा फैसला लेते हुए भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के करार को आगे बढ़ा दिया है. आसान भाषा में कहे तो राहुल ही अभी भारतीय टीम के हेड कोच बने रहेंगे. वहीं एक चर्चा जो कोच को लेकर हमेशा चलती है वह ये की विदेशी कोच ज्यादा कारगर साबित होते हैं या देसी. वहीं इस चर्चा में अब भारत के पूर्व बल्लेबाज और आईपीएल में लखनऊ टीम के मेंटर रहे गौतम गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

क्या बोले गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने SoprtsKeeda पर बात करते हुए कहा “भारत और पाकिस्तान जैसे देशों में हेड कोच उनके देश का ही होना चाहिए. जब मैं ऐसा कहता हूं तो लोग कहते हैं लेकिन भारत ने 2011 वर्ल्ड कप गैरी कर्स्टन के कार्यकाल में जीता था, लेकिन ब्लू जर्सी या वाइट जर्सी का जो महत्व राहुल द्रविड़ समझेंगे, वह कोई विदेशी कोच नहीं समझ पाएगा.” आगे गंभीर ने कहा “ऐसा ही पाकिस्तान के लिए भी है, उनकी ग्रीन और वाइट जर्सी का जो महत्व पाकिस्तानी कोच समझेगा वह कोई विदेशी कोच नहीं समझ पाएगा हमारा क्रिकेट का बहुत शानदार इतिहास है, हम ऐसे देश नहीं हैं, जो 10-15 साल से क्रिकेट खेल रहा हो, हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो वर्ल्ड कप जिता चुके हैं.”

ये भी पढ़ें: IND vs RSA: भारत-दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले हुआ बड़ा खुलासा, सन्यास लेना चाहता था ये अनुभवी खिलाड़ी

राहुल की अगुवाई में भारत का शानदार प्रदर्शन

अपको बता दें राहुल द्रविड़ की अगुवाई में भारतीय टीम ने विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किए थे. भारतीय टीम ने लगातार 10 मुकाबले अपने नाम किए थे. इसमें कोच राहुल द्रविड़ का अहम योगदान था. वहीं इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने राहुल के करार को बढ़ा दिया है. ऐसा माना जा रहा है की भारत विश्वकप टी 20 राहुल की अगुवाई में ही खेलेगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version