Site icon Bloggistan

Asian Games: भारत की झोली में 20वां सोना, इस खेल में भारत ने जीता स्वर्ण पदक

Asian Games

Asian Games Squash team

Asian Games में भारत का जलवा लगातार कायम है. भारत ने आज 20वां गोल्ड अपने नाम किया. यह भारत का अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. आपको बता दें भारत के लिए दीपिका और हरिंदर ने देश के लिए आज का दूसरा गोल्ड मेडल जीता. इससे पहले महिला कंपाउंड टीम स्पर्धा में ज्योति सुरेखा, अदिति स्वामी और परनीत कौर की टीम ने चीन को हरा भारत की झोली में दिन का पहला सोना भरा था. वहीं अब भारत को दिन का दूसरा सोना भी हाथ लगा है.

भारत ने स्क्वॉश में जीता सोना

भारत को स्क्वॉश मिक्सड डबल्स में दिन का दूसरा और एशियन गेम्स का 20वां सोना मिला. भारत की दीपिका और हरिंदर ने कलीसिया टीम की आइफा आजमान और मोहम्मद की जोड़ी को 11-10, 11-10 से हराया. इस मुकाबले में भारत की जोड़ी ने मलेशिया की आइफ़ा बिनती आज़मान और मोहम्मद सयाफिक बिन मोहम्मद कमाल को 35 मिनट में पटखनी दी. आपको बता दें इस गोल्ड के साथ ही भर की 32 वर्षीय महिला खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के नाम एशियन गेम्स के 4 संस्कारों में कुल 6 मेडल हो गए. हालाकि यह उनके लिए पहला गोल्ड मेडल था. उन्होंने इससे पहले 1 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं.

ये भी पढे़ :ICC World Cup: हैदराबाद में आज होगी पाकिस्तान और नीदरलैंड की भिड़त, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

भारत के खाते में 20वां सोना

वही अपको बता दें भारत के लिए आज 12वां दिन भी बेहद खास रहा भारत ने अबतक 2 गोल्ड अपने नाम कर लिया है. वही भारत के खाते में अब 20 गोल्ड मेडल आ चुके हैं. इसके साथ ही भारत के कुल मेडल की संख्या 83 हो गई है. गौरतलब हो के कल जैवलिन थ्रो में भारत ने गोल्ड और सिल्वर दोनो मेडल अपने नाम किया. भारत के नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीता तो वहीं भारत के जेना ने सिल्वर अपने नाम किया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version