Site icon Bloggistan

Asian Games में भारत ने 72 साल के इतिहास में रचा ये नया कीर्तिमान, पीएम मोदी समेत इन गिग्गाजों ने दी बधाई

Asian Games, Medals

India wins 100 medals in asian games

Asian Games में भारत ने एक नया इतिहास रच दिया है. दरअसल भारत ने एशियन गेम्स के 72 साल के इतिहास में पहली बार 100 से अधिक मेडल अपने नाम किया है. इसको लेकर पूरे देशभर में खुशी की लहर दौड़ रही है. भारत ने अब तक 22 गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. वहीं इस जीत के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य दिग्गजों ने सभी खिलाड़ियों को खूब बधाई दी.

क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से ट्वीट कर लिखा “यह एशियाई खेलों में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. भारत के लोग इस बात से रोमांचित हैं कि हम 100 पदकों की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं. मैं अपने खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई देता हूं, जिनके प्रयासों से भारत को यह एतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई है. हर प्रदर्शन ने इतिहास रचा है और हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है .मैं 10 तारीख को हमारे एशियाई खेलों के दल की मेजबानी करने और हमारे खिलाड़ियों से बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं.”

ये भी पढ़ें: Asian Games: भारत ने बांग्लादेश को दी पटखनी, गोल्ड मेडल के लिए रास्ता हुआ साफ

अन्य लोगों ने दी बधाई

वहीं आपको बता दें प्रधानमंत्री मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुखायमंत्री योगी आदित्यनाथ, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, किरण रिजिजू समेत अन्य ने शुभकामनाएं दी. आपको बता दें आज 14वें दिन भारत ने subh कबड्डी में पदक जीत 100 मेडल का रिकॉर्ड अपने नाम किया. इस खबर के लिखे जाने तक भारत के खाते में 25 गोल्ड, 35 सिल्वर और 40 कनस्य पदक है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version