Site icon Bloggistan

Asia Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला आज, जानें मौसम का मिजाज़, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

Asia Cup

IND vs BAN

Asia Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच आज एशिया कप के सुपर 4 का अंतिम मुकाबला आज खेला जायेगा. यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में होगा. भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 3 बजे शुरू हो जाएगा. यह मैच महज़ एक औपचारिक मुकाबला है, दरअसल भारत और श्रीलंका पहले ही एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुकी है. ऐसे में अगर बांग्लादेश आज जीत भी जाती है तो इसके फाइनल में पहुंचने कि कोई रह बाकी नहीं है. वही आज भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते है. मैच से पहले आपको बताते है मौसम का मिजाज़, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन.

Asia Cup: मौसम का मिजाज़

Stadium

मौसम की बात करे तो कोलंबो का मौसम बिलकुल खराब है. बारिश होने की संभावना है. साथ ही आसमान पर बादल छाए रहेंगे. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच भी मुकाबला बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ था. साथ ही ओवर में भी कटौती देखी गई थी.

Asia Cup: पिच रिपोर्ट

Pitch

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनो के अनुकूल है. इस पिच पर बल्लेबाज़ी करना भी शुरुआती ओवरों के बाद आसान हो जाता है. वही शुरुआत में तेज़ गेंदबाजों को यह खूब मदद मिलती है. तेज़ गेंदबाज़ों के साथ ही स्पिन गेंदबाज़ भी इस पिच पर खूब कमाल करते हुए दिखते है.

ये भी पढ़े:Asia Cup: एशिया कप से बाहर होने के बाद पाक को लगा एक और बड़ा झटका, भारत ने ऐसे जले पर छिड़का नमक

Asia Cup: मैच प्रेडिक्शन

वही आज के इस मुकाबले में भारतीय टीम कई बड़े बदलाव कर सकती है. दरअसल यह महज़ एक औपचारिक मुकाबला है. कोई भी टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करती है तो इस से कुछ खास फर्क पड़ेगा नही. ऐसे में भारत अपने स्टार खिलाड़ियों को आराम देना चाहेगी और युवा खिलाड़ियों को मैदान पर उतार सकती है. वही बांग्लादेश की टीम भारत के सामने कुछ खास नही है. साथ ही बांग्लादेश की टीम का मनोबल पहले से ही डाउन है. ऐसे में भारत के सामने टिक पाना मुश्किल होगा. भारत की टीम ज्यादा मजबूत दिख रही है ऐसे में भारत के जीत कि उम्मीद ज्यादा है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), तिलक वर्मा/हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद नईम/तनजीद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, अफीफ हुसैन, शमीम हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version