Site icon Bloggistan

Asia Cup: भारत के सलामी बल्लेबाज़ों ने दिखाया दम, नेपाल के गेंदबाज़ों की तोड़ी कमर

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup : भारत और नेपाल के बीच आज जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला. भारत ने यह मुकाबला डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीता. दरअसल भारत के इनिंग के दौरान बारिश ने दस्तक दे दी थी जिसके कारण मैच को लेट से शुरू किया गया. वही काफी लंबे समय के अंतराल के बाद मैच को जब दोबारा शुरू किया गया तो भारत के ओवर्स और लक्ष्य में कटौती की गई. डकवर्थ लुईस के तहत भारत को 23 ओवर में 145 रनो का लक्ष्य मिला. इस लक्ष्य को भारत ने 20.1 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

रोहित ने खेली ताबड़तोड़ पारी

Asia Cup

वही इस मैच में भारत की सलामी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किए. कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने मिल कर भारतीय टीम को जीत दिलाई. वही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का काफी दिनों बाद परफॉमेंस देखने को मिला. दरअसल भारतीय कप्तान काफी दिनो से अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. लेकिन नेपाल के खिलाफ उन्होंने शानदार पारी खेली. रोहित ने 59 गेंदों में 74 रनो की तूफानी पारी खेली. इस दौरान रोहित ने 6 चौके और 5 चौके लगाए. वही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

ये भी पढ़े : Asia Cup: भारत ने जीता टॉस पहले गेंदबाज़ी का निर्णय, नेपाल की बढ़ी मुश्किलें

गिल ने दिया साथ

Asia Cup

वही अपने खराब प्रदर्शन का लगातार सामना कर रहे शुभमन गिल ने भी इस मुकाबले में जबरदस्त पारी खेला. शुभमन ने 62 गेंदों में 67 रन बनाए. साथ ही उन्होंने इस पारी के दौरान 8 चौके और 1 छक्के लगाए. शुभमन गिल ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बखूबी साथ दिया और मैच को जीत की तरफ ले गए. गौरतलब हो कि इस मुकाबले की बाद भारत एशिया कप के सुपर 4 में चला गया है. अब भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को मैच खेलना हैं. जिसके लिए भारतीय फैंस काफी उत्साहित है. आपको बता दें पाकिस्तान के साथ पिछला को मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. लेकिन अब सभी क्रिकेट प्रेमियों को 10 सितंबर का इंतजार है जब भारत और पाकिस्तान आमने सामने भिड़ेंगे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version