Site icon Bloggistan

Asia Cup: रोहित और कोहली की जोड़ी रचने वाली है यह इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ बनेगा रिकॉर्ड

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: एशिया कप का आगाज़ 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले के साथ हुआ. लेकिन इस कप का सबसे बड़ा मुकाबला आने वाले 2 अगस्त को होने वाला है. दरअसल भारत-पाकिस्तान 2 सितंबर आमने-सामने भिड़ने वाले हैं. इसको लेकर फैंस काफी ज़्यादा उत्साहित दिख रहे हैं. दरअसल साल 2019 के बाद पहली बार होगा जब वनडे क्रिकेट में भारत पाकिस्तान ने सामने होंगे. ऐसे में भारतीय फैंस की नज़र जिन दो खिलाड़ियों पर होगी वह खुद कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली है. आपको बता दे भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मिलकर एक नया इतिहास रचने वाले हैं. आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है.

बनेगा यह रिकॉर्ड

Asia Cup

हिट मैन रोहित शर्मा और घातक बल्लेबाज़ विराट की की जोड़ी ने भारत को कई बड़े और अहम मुकाबले में खूब साथ दिया है. वही यह दोनो खिलाड़ी मिलकर इतिहास रचने के बस दो कदम दूर है और ऐसा माना जा रहा है के पाकिस्तान के खिलाफ यह दोनो खिलाड़ी मिलकर नया इतिहास बनाने वाले है. दरअसल दोनो खिलाड़ियों ने मिल कर अपने वनडे करियर में 85 वनडे मैचों में एक साथ खेलते हुए 62.47 के औसत से 4998 रन बनाए है. इस दौरान दोनो खिलाड़ियों ने मिल कर 18 शतक वा 15 अर्धशतकीय पारी खेली है. वही दोनो ही खिलाड़ी 5000 रन पूरा करने के अब महज़ दो रन दूर खड़े है.

ये भी पढ़े:Asia Cup: क्या भारत-पाक मैच के बीच आएगी रुकावट, जानें क्यों लगाया जा रहा अनुमान

पहले से दो जोड़ी है मौजूद

Asia Cup

गौरतलब हो के साथ मिल कर 5000 रनो का आंकड़ा अब तक सिर्फ 2 जोड़ी के नाम हो रहा है. जिसमे पहले स्थान पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी है. इस जोड़ी ने साथ मिल कर सर्वाधिक 8227 रनो की साझेदारी की है. वही दुसरे स्थान पर शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी मौजूद है. इन दोनो खिलाड़ियों ने मिल कर 5193 रन बनाए है. वही अब विराट और रोहित की जोड़ी इस सूची में तीसरे स्थान पर आने वाली है. सभी यह उम्मीद कर रहे है के पाकिस्तान के खिलाफ यह जोड़ी नया रिकॉर्ड अपने नाम करेगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version