Site icon Bloggistan

Asia Cup: इस बल्लेबाज़ ने पलटा मैच का रुख, श्रीलंका के गेंदबाज़ों की तोड़ डाली कमर

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप का वर्चुअल सेमीफाइनल खेला जा रहा है, इस मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वह एशिया कप के फाइनल ने क्वालीफाई करेगी. वही इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 252 रन बनाए है. इस दौरान पाकिस्तान ने 7 विकेट खोए. वही इस मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान ने शानदार पारी खेली. रिज़वान के पारी के बदौलत टीम ने 250 का आंकड़ा छुआ.

Asia Cup: इस बल्लेबाज़ ने खेली घातक बल्लेबाज़ी

Rizwan

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान ने मैच का रुख पलट डाला. दरअसल एक वक्त में ऐसा लग रहा था के पाकिस्तान 200 का आंकड़ा भी नही छू पाएगी. लेकिन रिज़वान के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी ने कमाल कर दिखाया. रिज़वान ने 73 गेंद खेलते हुए 117.81 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 86 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 चौके लगाए. रिज़वान कप्तान बाबर आज़म के बाद बल्लेबाज़ी करने आए और टीम को संभाला.

पाकिस्तान के ओपनर शफीक ने भी शानदार पारी खेली. शफीक ने 69 गेंद खेलते हुए 75.36 के स्ट्राइक रेट से 52 रनों की पारी खेली. वही बाबर महज़ 29 रन बना कर पवेलियन लौट गए. और इस करो या मरो वाले मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए. वही इफ्तेखार अहमद ने भी 40 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली.

Asia Cup: बारिश के कारण मुकाबला रद्द हुआ तो क्या होगा

Asia Cup

गौरतलब हो के पाकिस्तान और श्रीलंका दोनो के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होने वाला है. जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह फाइनल में अपनी जगह पक्की कराएगी. वही बारिश भी इस मुकाबले में रह रह कर दखल दे रही है. पहले बारिश के कारण मैच को 45 ओवर का किया गया. फिर बीच में बारिश ने दखल दिया तो मुकाबले को 42 ओवर का किया गया. वही अगर बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द हो जाता है तो श्रीलंका बेहतर नेट रनरेट के कारण फाइनल में क्वालीफाई कर जायेगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version