Site icon Bloggistan

Asia Cup: रोहित सभालेंगे नेपाल टीम की कमान, जानें कैसे है ये संभव

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: नेपाल पहली बार एशिया कप में खेलने जा रहा है इसको लेकर टीम का ऐलान कर दिया गया है. नेपाल की टीम ने एसीसी प्रीमियर कप में यूएई को हरा एशिया कप में एंट्री मारी है. आपको बता दें भारत पहले से ही एशिया कप का बादशाह माना जाता है. भारत ने कुल 6 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. वही अब ऐसे में नेपाल की भी एंट्री हो गई है नेपाल भी एशिया कप को जीतने की पूरी कोशिश करेगा, लेकिन यह इतना आसान नहीं होने वाला है हैरत की बात यह है कि नेपाल की भी कप्तानी रोहित करने वाले हैं अब आप यह सोच रहे होंगे कि आखिर यह संभव कैसे हैं तो आइए आपको बताते हैं पूरा मामला.

रोहित के हाथों में कमान

आपको बता दें एशिया कप में पहली बार एंट्री करने वाली नेपाल 30 सितंबर को मुल्तान में पाकिस्तान से भिड़ेगी, वह इसके बाद नेपाल अगला मैच 4 सितंबर को भारत के विरुद्ध होने वाला है. अब इसको लेकर नेपाल की टीम ने कमर कस ली है। नेपाल की ओर से खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है, इस सूची में कुल 17 खिलाड़ी रखे गए हैं इन 17 खिलाड़ियों की कमान रोहित के हाथ में दी गई है. दरअसल ये वो रोहित नहीं है जिन्हें आप समझ रहे हैं. इनका नाम रोहित पौडेल है. वही आपको बता दे नेपाल की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा पीढ़ी को भी जगह दी गई है. गौरतलब हो के पिछले कुछ समय से नेपाल में क्रिकेट का क्रेज बढ़ा है. साथ ही खिलाड़ियों में भी कई परिवर्तन देखने को मिले हैं, अब ऐसे में पहली बार एशिया कप खेल रही नेपाल पर बड़ी जिम्मेदारी है.

यह भी पढ़े:- Irfan Pathan ने पाकिस्तान को दिखाई औकात, ट्रॉलर्स को दिया मुंह तोड़ जवाब

यह है नेपाल की टीम

Asia Cup

रोहित पौडेल (कप्तान), आसिफ शेख, कुशल भुर्टेल, ललित राजबंशी, भीम सार्की, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, संदीप लामिछाने, करण केसी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, आरिफ शेख, प्रतीस जीसी, किशोर महतो, संदीप जोरा, अर्जुन सऊद और श्याम ढकाल.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version