Site icon Bloggistan

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच खिताबी मुकाबला आज, देखें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जायेगा. यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में होगा. भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला 3 बजे शुरू हो जाएगा. गौरतलब हो के भारत एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम थी. सुपर 4 मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान और श्रीलंका को हरा फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं श्रीलंका ने पाकिस्तान को हरा एशिया कप के फाइनल का टिकट अपने नाम किया था.

जानें मौसम का हाल

Stadium

आज फाइनल मुकाबले में भी मौसम का मिजाज़ बिगड़ा हुआ है. मौसम विभाग की माने तो 90 प्रतिशत तक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. वही अगर आज बारिश होती है तो यह फाइनल मुकाबला कल यानी रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा. हालाकि कल भी 68 प्रतिशत बारिश होना की संभावना है.

पिच रिपोर्ट

Pitch

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनो के अनुकूल है. इस पिच पर बल्लेबाज़ी करना भी शुरुआती ओवरों के बाद आसान हो जाता है. वही शुरुआत में तेज़ गेंदबाजों को यह खूब मदद मिलती है. तेज़ गेंदबाज़ों के साथ ही स्पिन गेंदबाज़ भी इस पिच पर खूब कमाल करते हुए दिखते है.

मैच प्रिडिक्शन

भारत और श्रीलंका के बीच आज काटें की टक्कर देखें को मिल सकती है. पिछला मुकाबला भी दोनो टीमों के बीच ज़बरदस्त रहा था. वही यह पहली बार नही है जब भारत और श्रीलंका एशिया कप के फाइनल में भिड़ रहे है. इससे पहले 7 बार दोनो टीमें फाइनल में भिड़ चुकी है. जिसमे से 4 मुकाबले भरता के पक्ष में रहे तो 3 श्रीलंका के पक्ष में. वही मौजूदा टीमों की स्थिति अगर देखें तो भारत की टीम ज्यादा मजबूत स्थिति में दिख रही है. ऐसे में भारत के जितने कि उम्मीदें ज़्यादा है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन

पथुम निसांका, कुसल पेरेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, दासून शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, डुनिथ वेल्लालागे, प्रेमोद मदुशन, मथीशा पथिराना, कसून रजिथा.

Exit mobile version