Site icon Bloggistan

Asia Cup: फाइनल मुकाबले में भारत ने गंवाया टॉस, टीम में हुए बड़े बदलाव, जानें प्लेयिंग इलेवन

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल भारत ने इस मुकाबले का आगाज हार के साथ किया है. श्रीलंका ने इस मुकाबले में टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया. दरअसल भारतीय टीम भी इसी मौके के तलाश में थी. भारत भी टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने की ओर देख रहा था. लेकिन अब भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है साथ ही दोनों ही टीमों में एक-एक बदलाव भी किए गए हैं.

श्रीलंका के कप्तान ने क्या कहा?

Asia Cup

टॉस जीत श्रीलंका के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय करते हुए कहा “हम पहले बल्लेबाजी करेंगे. अच्छा विकेट लग रहा है, दोपहर में कुछ टर्न आएगा.” वहीं दर्शकों को लेकर दशुकाना ने कहा “पिछले साल हमें इतनी भीड़ नहीं मिल पाई थी लेकिन इस बार हम सचमुच भाग्यशाली हैं.” साथ ही टीम के युवा के बड़े में उन्होंने कहा “मैं युवाओं से बहुत खुश हूं – वेललेज, पथिराना, समरविक्रमा. यह एक अच्छी टीम है और परिणाम सामने हैं, यह विश्व कप के लिए अच्छा प्रोत्साहन है. श्रीलंका की टीम में एक बड़े बदलाव हुए है थीक्षाना की जगह पर दुशान हेमंथा को लाया गया है.

भारतीय टीम में हुआ बदलाव

Rohit Sharma

वहीं भारती कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस हार कहा “हम भी पहले बल्लेबाजी करते, पिच सुखी लग रही है. श्रीलंका की टीम जो कुछ भी स्कोर बोर्ड पर रखेगी हम उसे पूरा करने की कोशिश करेंगे. गेंद के साथ आक्रामक होने और यह देखने का अच्छा मौका है कि सतह क्या पेशकश कर सकती है.” रोहित ने पिछले मुकाबले का जिक्र करते हुए कहा “पिछले गेम में हम वास्तव में करीब आ गए थे, इस सतह पर 240 भी अच्छा है आज हमारा काम गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना है और फिर देखना है कि हम बल्ले से क्या कर सकते हैं.”

वही भारतीय कप्तान ने दर्शकों को लेकर कहा “दर्शक शानदार हैं, दोनों टीमों को अच्छा समर्थन मिल रहा है, लेकिन श्रीलंका को शायद थोड़ा ज़्यादा समर्थन मिलेगा. उम्मीद है कि उन्हें यानी दर्शकों को एक अच्छा फाइनल देखने को मिलेगा.” वहीं भारतीय टीम में पिछले मुकाबले में आराम के बाद सभी लोग वापिस आ गए है, हालाकि अक्सर पटेल चोट के कारण टीम में नही है, उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को लाया गया है.

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेललेज, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना.

Exit mobile version