Site icon Bloggistan

Asia Cup: एशिया कप के फाइनल में इतनी बार भिड़े हैं, भारत-श्रीलंका, जानें क्या रहे हैं आंकड़े

Asia Cup

IND vs SL

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच कल एशिया कप का फाइनल और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में होगा. वही आपको बता दे इस मुकाबले में भी बारिश होने की पूरी संभावना जताई जा रही है. वहीं यह पहली बार नहीं है जब भारत और श्रीलंका एशिया कप के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने भिड़ रहे हैं. इससे पहले भी कई मर्तबा यह देखने को मिला है जब भारत और श्रीलंका एशिया कप के फाइनल में आमने-सामने लड़ते दिखे हैं.

पहले भी कई बार भिड़ चुके हैं भारत और श्रीलंका

IND vs SL

भारत ने पाकिस्तान और श्रीलंका को हरा एशिया कप के फाइनल में एंट्री मार ली थी. वहीं श्रीलंका ने पाकिस्तान को हरा एशिया कप के फाइनल में अपनी एंट्री मारी. आपको बता दे भारत और श्रीलंका इससे पहले सात बार एशिया कप के फाइनल में भिड़ चुके हैं. जिसमें से भारत के पक्ष में 4 मुकाबले रहे तो वहीं श्रीलंका के पक्ष में 3 मुकाबले रहे.

भारत और श्रीलंका के बीच पहला एशिया कप का फाइनल साल 1988 में खेला गया. तभी यह मुकाबला भारत के पक्ष में रहा था, वही दूसरा फाइनल मुकाबला साल 1991 में खेला गया. यह भी मुकाबला भारत के ही पक्ष में रहा था. वही साल 1995 में खेले गए तीसरे फाइनल मुकाबले में भी भारत ने जीत दर्ज की थी.

श्रीलंका ने लगाई जीत की हैट्रिक

Asia Cup

वहीं इस के बाद साल 1997, 2004 और 2008 में भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का खिताबी मुकाबला खेला गया. यह तीनों ही साल श्रीलंका ने बाजी मारी और एशिया कप का मुकाबला अपने नाम किया. दोनों ही टीमों ने जीत की हैट्रिक लगाई लेकिन फिर साल 2010 में एक बार फिर श्रीलंका और भारत एशिया कप के फाइनल में आमने-सामने थे. इस मुकाबले में भारत ने बाजी मारी थी. अब देखने वाली बात यह होगी कि कल हो रहे एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत और श्रीलंका में से कौन सी टीम इस चमचमाती हुई ट्रॉफी को अपने घर ले जाती है.

Exit mobile version