Site icon Bloggistan

Asia Cup: भारत और बांग्लादेश के हेड टू हेड आंकड़े देख आप भी चौंक जाएंगे, जानें किसका पाड़ला है भारी

Asia Cup

IND vs BAN

Asia Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच आज एशिया कप के सुपर 4 का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा. श्रीलंका के कोलंबो में यह मुकाबला होगा. वही इस मैच को लेकर दोनों ही टीम में काफी उत्साहित है. हालांकि यह मैच केवल औपचारिक मैच होने वाला है, दरअसल एशिया कप के फाइनल में भारत और श्रीलंका पहले ही क्वालीफाई कर गए हैं. फिर भी बांग्लादेश भारत जैसी बड़ी टीम को हरा इस मुकाबले में जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी. वहीं भारत भी इस मुकाबले में दिग्गजों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को मुकाबले में उतरने की कोशिश करेगा. मैच से पहले आपको बताते हैं भारत और बांग्लादेश के बीच हुए अब तक मुकाबले में किसने कितनी जीत दर्ज की है.

Asia Cup: क्या कहते है आंकड़े

IND vs BAN

भारत और बांग्लादेश दोनों वनडे मुकाबले में 39 बार आमने-सामने भिड़ चुके है. वही इन भिड़त में भारत का पाड़ला काफी भारी रहा है, भारत दोनो टीमों के बीच भिड़त में 31 बार विजय रहा है. वहीं भारत को सात बार बांग्लादेश के हाथों शिकस्त खानी पड़ी है. दोनों ही टीमों के बीच जीत का अंतर काफी बड़ा है. ऐसे में आज का मुकाबला भारत आसानी से जीत सकता है.

ये भी पढे़ :Asia Cup: एशिया कप से बाहर होने के बाद पाक को लगा एक और बड़ा झटका, भारत ने ऐसे जले पर छिड़का नमक

वहीं अगर एशिया कप की बात करें तो बांग्लादेश ने एशिया कप में कुल चार मुकाबले खेले हैं और इन चार मुकाबलों में बांग्लादेश के हाथों सिर्फ एक जीत ही लगी है. श्रीलंका ने बांग्लादेश को पहले ही मुकाबले में शिकस्त दी थी. वही उसके बाद बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को शिकस्त देकर पहली जीत हासिल की थी. उसके बाद सुपर 4 में बांग्लादेश, पाकिस्तान और भारत दोनों से ही शिकस्त खा चुका है.

Asia Cup: भारत देगा इन खिलाड़ियों को आराम

Team India

वहीं भारत और बांग्लादेश के बीच आज एशिया कप का अंतिम सुपर ओवर होने वाला है, यह मुकाबला केवल औपचारिक होने वाला है. इस मुकाबले के हार और जीत के बाद कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. दरअसल भारत और श्रीलंका पहले ही एशिया कप के फाइनल में एंट्री मार चुकी है. ऐसे में भारत यह चाहेगा कि उसके दिग्गज खिलाड़ी इस मैच से दूर रहे और चोटिल होने का कोई खतरा उनके सामने ना हो. खबरों के मुताबिक आज के इस मैच मैं हार्दिक पांड्या मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version