Site icon Bloggistan

Asia Cup: श्रीलंका ने दर्ज की शानदार जीत, बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: एशिया कप का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया. यह मुकाबला श्रीलंका में हुआ. वही इस मुकाबले को श्रीलंका ने 5 विकेट से जीत हासिल किया. इस मैच के हीरो रहे श्रीलंका की तेज़ गेंदबाज मथीशा पथिराना ने शानदार गेंदबाजी की. जिसके बदौलत टीम को जीत का मजा मिला. वहीं अगर बात करें बांग्लादेश की तो बांग्लादेश पूरी तरह से इस मैच में विफल नजर आई और बांग्लादेश का कोई भी खिलाड़ी नहीं चल पाया.

कैसा रहा बांग्लादेश का हाल?

Asia Cup

इस मैच में टॉस जीत बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए. वही खुद कप्तान शाकिब अल हसन भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और महज़ 5 रन बनाकर वापस चले गए. बांग्लादेश के लिए नाजमुल हुसैन शान्ति ने अच्छा प्रदर्शन किया जिसके बदौलत बांग्लादेश ने 164 रनों का आंकड़ा छुआ. लेकिन नाजमुल हुसैन शान्ति बाद कोई भी बांग्लादेशी खिलाड़ी मैदान पर नहीं टिक पाया. बांग्लादेश ने 42.4 ओवर में 164 रन बनाकर अपने सारे विकेट खो दिए. इस मैच में बांग्लादेश के कुल तीन खिलाड़ी बिना कोई खाता खोले मैदान से वापस चले गए जो के बांग्लादेश के लिए काफी शर्मनाक बात है.

ये भी पढ़े:Asia Cup: धोनी के छात्र ने एशिया कप में किया कमाल, सब ने कहा दूसरा मलिंगा

श्रीलंका ने किया कमाल

Asia Cup

वही 165 से आसान रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने यह जीत महज़ 39 ओवर में ही पूरा कर लिया. चरिथ असालंका और सदीरा समराविक्रमा के कारण श्रीलंका को भारी जीत मिली. चरिथ असालंका 93 गेंद में 62 रन बनाएं, इस दौरान उन्हें 5 चौके और 1 छक्के जड़े. सदीरा समराविक्रमा 77 गेंद में 54 रन बनाएं. इस दौरान उन्होंने 6 चौके जड़े. बांग्लादेश के लिए यह काफी बड़ी हार मानी जा रही है. दरअसल एशिया कप के बाद विश्व कप का आयोजन होना है. ऐसे में बांग्लादेश की टीम अगर ऐसा ही खेलती रही तो यह काफी चिंता की बात है. वही बांग्लादेश ने एशिया कप और विश्व कप दोनो में शाकिब अल हसन को कप्तान बनाया है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version