Site icon Bloggistan

Ruturaj Gaikwad के अलावा ऑरेंज कैप की रेस में ये बल्लेबाज भी हैं शामिल, देखें लिस्ट

Ruturaj Gaikwad

IPL Orange Cap race

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप दी जाती है. आईपीएल 2023 में इस वक्त ऑरेंज कैप चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad के पास है. आईपीएल के 16वें सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन ऋतुराज के बल्ले ले लगा है. हालांकि, इस खिलाड़ी के अलावा अन्य खिलाड़ी भी हैं जो ऑरेंज कैप की रेस में मौजूद हैं.

Ruturaj Gaikwad

Ruturaj Gaikwad

CSK के सलामी बल्लेबाज Ruturaj Gaikwad ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं और इस वक्त ऑरेंज कैप इसी खिलाड़ी के पास मौजूद है. चेन्नई के अब तक दो मुकाबलें हुए हैं और इन दोनों ही मुकाबलें में इस खिलाड़ी ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है. गायकवाड़ 149 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में शीर्ष पर बने हुए हैं.

Kyle Mayers

Kyle Mayers

ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी Kyle Mayers का नाम शामिल है. लखनऊ के दोनों मुकाबलें में इस खिलाड़ी ने अच्छी बल्लेबाजी की है. आईपीएल 2023 में अब तक इस खिलाड़ी ने 126 रन बनाया है.

Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन इस रेस में तीसरे नबंर पर मौजूद हैं. पंजाब ने भी अब तक आईपीएल में अपने दो मुकाबलें खेल ली है और दोनों में धवन ने अच्छा प्रदर्शन किया है. धवन ने अब तक आईपीएल में कुल 126 रन बनाया है.

यह भी पढ़ें- Mitchell Marsh: अपने तीसरे मैच से पहले दिल्ली को लगा बड़ा झटका, 6.50 करोड़ का खिलाड़ी IPL छोड़ लौट गया स्वदेश

Virat Kohli

Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम भी इस रेस में शामिल है. बैंगलोर ने भी अब तक अपने दो मुकाबलें खेल लिया हैं. पहले मुकाबलें में कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली थी तो वहीं दूसरे मुकाबलें में इन्होंने 21 रन बनाया था. विराट 103 रन बनाकर इस रेस में चौथे नबंर पर मौजूद हैं.

Sanju Samson

Sanju Samson

इस लिस्ट में आखिरी नबंर पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का नाम शामिल है. संजू ने अपने पहले मुकाबलें में 52 रन तो वहीं दूसरे मुकाबलें में 42 रन की पारी खेली थी. संजू कुल 97 रन बनाकर ऑरेंज कैप के लिस्ट में आखिरी नबंर पर हैं.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version