Site icon Bloggistan

Angelo Mathews से पहले Saurav Ganguly हो सकते थे टाइम-आउट, पढ़ें इतिहास की गजब कहानी

Saurav Ganguly: भारत की मेजबानी में कल विश्वकप का मुकाबला खेला गया. कल का मुकाबला काफी ज्यादा चर्चे में रहा दरअसल एंजेलो मैथ्यूज के आउट होने पर काफी विवाद छिड़ा. क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब किसी खिलाड़ी को टाइम आउट दिया गया. इससे पहले क्रिकेट इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ था. लेकिन क्या आपको पता है सौरव गांगुली टाइम आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन सकते थे. लेकिन वह बिलकुल बाल बाल बचे.

गांगुली के साथ हो सकता था ऐसा

दरअसल ये अनचाहा रिकॉर्ड 16 साल पहले सौरव गांगुली के नाम दर्ज हो जाता असल में 2007 में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट मुकाबला खेल रही थी. दोनो टीमों के बिच केपटाउन में ये मुकाबला खेला जा रहा था. वही टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया की सलामी जोड़ी महज छह रनो पर ही सिमट गई थी. भारतीय टीम को ये ज़रा भी अंदेशा नहीं था के सहवाग और जाफर इतना जल्दी आउट हो जाएंगे. तब चौथे नंबर पर सचिन को आना था लेकिन वह किसी कारण आ नही पाए.

ये भी पढे़ :World Cup 2023 AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को जीत के बाद भी नही हुआ विश्वास, मैक्सवेल के बारे में कह डाली बड़ी बात

सौरव ने लिए थे छह मिनट

वहीं सौरव भी बिना पैड और ग्लव्स पहले बैठे थे. तब बल्लेबाजों के मैदान पर आने का समय 3 मिनट था. लेकिन सौरव को तैयार होते हुए लेट हो गया. सौरव ने कुल छह मिनट लिए. उस समय दक्षिण अफ्रीकी के कप्तान ग्रीन स्मिथ थे. अंपायर ने स्मिथ से अपील करने के बारे में बताया. लेकिन तब स्मिथ ने खेल की भावना से ऐसा करने से मना कर दिया था. अगर ऐसा हो जाता तो गांगुली टाइम आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन जाते.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version