Site icon Bloggistan

White teeth home remedies: अगर आपके दांत हो गए हैं पीले, तो ना हों परेशान,इन घरेलू नुस्खों से चमक जाएंगे तुरंत,पढ़ें

Teeth whitening Tips

Teeth whitening Tips

White teeth home remedies:दांतों का रंग कई बार विभिन्न – विभिन्न कारणों से पीला पड़ जाते है.लेकिन इसे बहुत ही आसानी से मोतियों जैसा चमकाया जा सकता है. तो आइए जानते है उन घरेलू नुस्खो के बारे में जिससे आपके दांत मोती जैसे चमकेंगे –

नीम

नीम का उपयोग प्राचीन काल से ही दांत साफ करने के लिए किया जाता रहा है. नीम में दांतों को सफेद बनाने व बैक्टीरिया को खत्म करने के गुण पाए जाते है. यह नेचुरल एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-सेप्टिक है. रोजाना नीम के दातून से दांत साफ करने पर दांतों के रोग नहीं होते व दांतों का पीलापन भी दूर हो जाता है.

नमक और सरसों का तेल

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आप नींबू के रस में नमक और थोड़ा सा सरसों का तेल मिलाएं और अब ब्रश की मदद से दांतों को इससे ब्रश करे. दांतों में मोतियों जैसा चमक लाने का यह बहुत ही पुराना और कामयाब तरीका है.

एप्पल साइडर विनेगर

एप्पल साइडर विनेगर आपके दांतों का पीलापन हटाकर इसे तुरंत चमकदार और सुन्दर बना देता है.एक कप पानी में आधा चम्मच सेब का सिरका लें और अपने टूथब्रश की मदद से दांतों पर इससे तब तक ब्रश करें, जब तक आपके दांत पूरी तरह से साफ न हो जाएं. दांतों के दाग हटाने के साथ ही धीरे-धीरे आपके दांतों पर चमक भी आ जाएगी.

नमक

नमक दांतों को साफ करने का सदियों पुराना नुस्खा है. नमक में थोड़ा-सा चारकोल मिलाकर दांत साफ करने से पीलापन दूर हो जाता है और दांत चमकने लगते है.

तुलसी

तुलसी में दांतों का पीलापन दूर करने की अद्भुत क्षमता पाई जाती है. इसके साथ ही, तुलसी मुंह और दांत के रोगों से भी बचाती है.इसके उपयोग के लिए आप तुलसी के पत्तों को धूप में सुखा लें.इसके पाउडर को टूथपेस्ट में मिलाकर ब्रश करने से दांत चमकने लगते है.

ये भी पढ़ें: क्या फिर पहनना पड़ेगा मास्क? चीन से भारत पहुंचे वायरस ने बढ़ाई चिंता, जानें लक्षण

Exit mobile version