Site icon Bloggistan

Weight Loss: सर्दियों में तेजी से वजन को कैसे घटाती है अदरक वाली चाय, जानें

अदरक की चाय के फायदे

अदरक की चाय के फायदे

Weight Loss: अगर आप चाहते हैं कि, आपकी बॉडी फिट और फाइन रहे.तो आपको इसके लिए इस स्पेशल टी को पीना होगा. ये चाय ना केवल वजन घटाने में मदद करेगी बल्कि आपकी इम्युनिटी को बूस्ट करने का काम भी करेगी. हाईटेक लाइफस्टाइल में वेट बढ़ना आम बात हो गई है. लेकिन अब आप इस चाय को पीकर तेजी से बढ़ रहे वजन को काबू में कर सकते हैं. अगर आप सर्दियों में अदरक की चाय पिएंगे तो यकीन मानिए आपकी बॉडी बिल्कुल चुस्त और दुरुस्त रहेगी.

अदरक की चाय के फायदे

क्या है अदरक की चाय के फायदे ?

अदरक की चाय पीने से आपका डाइजेशन काफी अच्छा रहता है.ये आपके शरीर के मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है, जिससे आपकी पाचन शक्ति अच्छी रहती है.अदरक में आयरन, कैल्शियम, मैग्नीशियम, जिंक, फोलेट एसिड, फैटी एसिड, फाइबर और सोडियम जैसे कई पोषक तत्व मौजूद रहते हैं.जो आपके शरीर को हेल्दी रखते हैं.हालांकि आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि, अगर आप अदरक की चाय पी रहे हैं तो इसमें चीनी बिल्कुल नहीं मिलाएं.नहीं तो इसका कोई भी फायदा आपको नहीं मिलेगा.अगर आप चाहते हैं कि, आपकी बैली बिल्कुल कम हो जाए तो इसे बिना चीनी के साथ बनाएं.हर्बल टी आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होगी.इसे आप अपनी किचन में बहुत ही आसानी से तैयार कर सकते हैं.

कैसे तैयार करें अदरक की चाय ?

एक पैन लें,इसमें थोड़ा सा पानी उबालें.अब इसमें , छोटी इलायची को डालें.जब ये अच्छी तरह से उबल जाए तो इसमें कूटकर अदरक को डालें या फिर आप अदरक का पाउडर भी मिक्स कर सकते हैं. इसे छन्नी की मदद से चाय को छान लें.और अब गर्म चाय का लुत्फ उठाएं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें:Dates Benefits: सर्दियों में सेहत का खजाना है खजूर, क्या-क्या हैं फायदे, जानें



Exit mobile version