Site icon Bloggistan

Berry Orange Soda recipe: झुलसती गर्मियों से राहत दिलाएगा ये समर ड्रिंक, मिनटों में बनकर होगा तैयार

Berry Orange Soda recipe

Berry Orange Soda recipe

Berry Orange Soda recipe: गर्मियों का महीना चल रहा है और पूरे भारत में इस समय भीषण गर्मी हो रही है. जिस वजह से लू की चपेट में कई लोग आ रहे हैं.गर्मी में पारा जैसे-जैसे चढ़ वैसे-वैसे लोगों को कुछ ठंडा पीने का मन करता है, जिससे उनके पेट को ठंडक पहुँच सके. लोग खुद को डाईड्रेट रखने के लिए तरह-तरह के रास्ते अपना रहे हैं. लेकिन अगर आप अपने पेट में ठंडक भी रहना चाहते हैं और इसके लिए कोई स्वस्थ ड्रिंक की तलाश कर रहे हैं तो शायद अब आप की ये तलाश पूरी हो गई है. संतरे के रस से बनने वाली इस यमी ड्रिंक का नाम है बैरी ऑरेंज सोडा. आइए जानते हैं इसकी रेसिपी-

ये भी पढ़ें:Dahi Bhalla: गर्मियों में कुछ चटपटा और स्वादिष्ट खाने का है मन तो जरूर ट्राई करें पंजाबी दही भल्ले, पढ़ें आसान रेसिपी

बेरी ऑरेंज सोडा की आवश्यक सामग्री

2 कप संतरे का रस
500 मिली स्प्राइट
आवश्यकता अनुसार नींबू के टुकड़े
आवश्यकता अनुसार पुदीने के पत्ते
1 छोटा चम्मच चीनी
1 कप स्ट्रॉबेरी

बनाने की विधि (Berry Orange Soda recipe)

ड्रिंक को बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी को धोकर काट लें. इस बीच, नींबू को काट कर एक तरफ रख दें.

इसके बाद, सर्विंग गिलास लें, इसमें ताज़ी स्ट्रॉबेरी, नींबू के स्लाइस, पुदीने के पत्ते और 1 टीस्पून चीनी डालें, इसे अच्छी तरह से मसल लें.

गिलास में कुछ कुचली हुई बर्फ डालें और आधा कप संतरे का रस और 1/4 कप सोडा डालें. हिलाएं, स्वाद के अनुसार स्वीटनेस एड करें और एन्जॉय करें.

इस समर ड्रिंक को बनाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि संतरे का रस पहले से निकालकर ना रखा हो. क्योंकि कुछ देर पहले निकला हुआ ऑरेंज जूस कड़वा हो जाता है ऐसे में ड्रिंक का टेस्ट बैटर हो सकता है.

इस ड्रिंक को और भी ज्यादा रिफ्रेशिंग बनाने के लिए आप इससे लेमन और पुदीने की पत्तियों के साथ कार्य कर सकते हैं. यह देखने में भी खूबसूरत लगेगा और पीने में भी मज़ा आ जाएगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version