Site icon Bloggistan

शरीर में विटामिन D की कमी से बढ़ सकती है ये परेशानियां, इन फूड आइटम्स के सेवन से होगी पूर्ति

Vitamin D Supplement: विटामिन डी को सनशाइन विटामिन के नाम से जाना जाता है. शरीर में विटामिन D की कमी से बोन डेंसिटी कम होने लगता है जिससे हड्डियां कमजोर हो जाती हैं. शरीर में विटामिन D और भी कई तरह के बीमारियों से लड़ने में सहायता करता है. ऐसे तो शरीर में विटामिन D की पूर्ति के लिए कोई तरह की चीजों का सेवन किया जा सकता है लेकिन आज हम आपको कुछ खास तरह के फूड आइटम्स के बारे में बताएंगे जिनके सेवन से शरीर में विटामिन D की पूर्ति की जा सकती है.

विटामिन-D की कमी से बढ़ने लगती हैं ये समस्याएं

ऐसे तो शरीर में विटामिन डी की कमी से कई तरह की परेशानियां बढ़ने लगती हैं. लेकिन शरीर में विटामिन डी की कमी से होने वाली कुछ सामान्य बीमारियां ये हो सकती हैं…

ये भी पढ़ें: आंखों की रोशनी को दूरबीन जैसा तेज बनातीं है ये चीजें, ऐसे सेवन से हैं और भी कई फायदे

विटामिन D की पूर्ति के लिए खाएं ये फूड्स

शरीर में विटामिन D की कमी से बोन हेल्थ बुरी तरीके से प्रभावित होता है हड्डियां कमजोर होने लगते हैं. विटामिन D की कमी हृदय और डायबिटीज के मरीजों के लिए खतरनाक हो जाता है. हालांकि डाइट में कुछ खास तरह के पोषक तत्वों की सेवन से शरीर में विटामिन D की पूर्ति की जा सकती है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version